BiharEducation & CareerJharkhandJobsLead NewsRanchi

राज्य के युवाओं के लिए एयरफोर्स में नौकरी पाने का आज है अंतिम मौका

एयर फोर्स स्टेशन बिहटा, पटना में 10 से 19 दिसंबर तक आयोजित होगी रैली

Ranchi: राज्य के युवाओं के पास एयरफोर्स में भर्ती होकर देश की सेवा करने का मौका है. भारतीय वायुसेना की ओर से झारखंड के युवाओं के लिये रैली आयोजित की जा रही है. जिसके रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख आज 28 नवंबर को है. इच्छित अभ्यार्थी वायुसेना के साइट www.airmenselection.cdac.in  में आवेदन कर सकते है.

इसे भी पढ़ें:कोयले के अवैध कारोबार पर सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, बंगाल-बिहार-झारखंड के 40 ठिकानों पर चल रहा है छापा

यह प्रक्रिया 27 नवंबर से शुरू हुई है. हालांकि भारतीय वायुसेना की ओर से पहले ही बता दिया गया है कि आवेदकों की संख्या अधिक होने की स्थिति में अवांछित भीड़ से बचने के लिए एयर फोर्स की ओर से शैक्षणिक योग्यता में स्कोर के आधार पर भर्ती रैली में हिस्सा लेने के लिए ईमेल के जरिए प्रोविजनल एडमिट कार्ड भेजा जाएगा.

ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड में एयरमैन की भर्ती होगी

भारतीय वायुसेना की ओर से राज्य के युवाओं के लिये 10 दिसंबर से 19 दिसंबर तक रैली आयोजित की जायेगी. जो एयर फोर्स स्टेशन बिहटा, पटना में आयोजित होगा. इस भर्ती रैली के जरिये झारखंड के छात्रों के लिए ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड में एयरमैन की भर्ती की जाएगी. ऐसे में इच्छूक और देश की सेवा का सपना रखने वाले युवा इसमें आवेदन कर सकते है. ध्यान रहे, यह भर्ती रैली झारखंड के अभ्यर्थियों के लिए विशेष रूप से आयोजित की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:लालू-ललन पासवान के मोबाइल पर बातचीत प्रकरण : आडियो की फोरेंसिक जांच करायेगी पुलिस

क्या हैं योग्यताएं

ऐसे आवेदक जिनका जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ हो. वे आवेदन करने के योग्य हैं.

– अभ्यर्थी इंटरमीडिएट या प्लस टू या समकक्ष आवेदक जिन्होंने मैथमेटिक्स, फिजिक्स और इंग्लिश विषय में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास किया हो या किसी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग विषय में 3 वर्षीय डिप्लोमा कोर्स 50 प्रतिशत अंकों के साथ पूरा किया है.

इच्छूक उम्मीदवार आज शाम पांच बजे तक आवेदन कर सकते है. हालांकि ये रैली उत्तराखंड, दिल्ली, यूपी, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश और तमिलनाडु के युवाओं के लिए भी अलग से आयोजित की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:Giridih: बालमुकुंद स्टील फैक्ट्री में क्रेन चालक की मौत, सड़क दुर्घटना बता कर फंसा फैक्ट्री प्रबंधन

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: