Lead NewsNationalNEWS

हार्दिक पांड्या के लिए आज खास दिन, आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की करेंगे अगुवाई

New Delhi: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांडया के लिए आज का दिन बेहद खास है. उन्हें आज भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम का अगुवाई का मौका मिल रहा है. वह टी-20 में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले नौवें कप्तान होंगे. भारत का आज आयरलैंड के साथ टी-20 मुकाबला है.  मैच आयरलैंड के शहर मेलाहाइड में खेला जाएगा. यह भारतीय टाइमिंग के अनुसार रात 9:00 बजे शुरू होगा. रात 8:30 बजे टॉस होगा. टीवी पर मैच का लाइव टेलिकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा. जाहिर है आयरलैंड के खिलाफ भारत की दूसरी टीम मैदान पर उतरेगी. पहली टीम स्थायी कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले की तैयारी में है.

 

टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दूसरी बार सीरीज खेल रही है. इससे पहले 2018 में भारत ने आयरलैंड से दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली थी. दोनों ही मुकाबले भारत ने जीता था. बेशक, इससे पहले टी-20 में आठ कप्तानों ने भारतीय टीम की अगुवाई की है, महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली व रोहित शर्मा तीन ही ऐसे हैं जिन्हें पांच से अधिक मैचों में कप्तानी का मौका मिल पाया है. इनके अलावा  ऋषभ पंत ने 5, सुरेश रैना और शिखर धवन ने 3-3, अजिंक्य रहाणे ने 2 और वीरेंद्र सहवाग ने 1 मैचों की कप्तानी की है. जाहिर है यदि हार्दिक अपनी कप्तानी से बीसीसीआइ प्रबंधक को मोह पाते हैं भारत के लिए कप्तानी में एक ओर विकल्प खुल जाएगा. फिलहाल रोहित के बाद कौन की चर्चा जब तक होती है. इस दौर में केएल राहुल व ऋषभ पंत का नाम उछलता है. ऐसे यदि हार्दिक अपने प्रदर्शन में पैनापन दिखाते हैं तो दौड़ में अवश्य शामिल हो सकते हैं.

 

भारत का संभावित प्लेइंग इलेवन

ram janam hospital
Catalyst IAS

भारतः ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

Related Articles

Back to top button