न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अपना गढ़ बचाने के लिए ममता लेंगी प्रशांत किशोर का सहारा

263

Kolkata: लोकसभा चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने गढ़ को बचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करने में जुटी हैं. वह विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने जा रही हैं. सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर की टीम अगले महीने से ही टीएमसी के लिए काम करना शुरू कर देगी. पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं.

इसे भी पढ़ें – सीएनटी ही नहीं आर्मी की जमीन पर भी माफिया ने कर लिया कब्जा और देखता रहा प्रशासन-1

अगले महीने से काम होगा शुरू

Related Posts

#PMModi ने कहा, सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करना जरूरी, बयान बहादुर राम मंदिर को लेकर अनाप-शनाप बयान न दें…  

पीएम मोदी ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.  कोर्ट में सभी लोग अपनी बात रख रहे हैं.  ऐसे में  बयान बहादुर कहां से आ गये?

सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने गुरुवार को कोलकाता में ममता बनर्जी से मुलाकात की. दो घंटे तक चली इस मुलाकात में ममता ने प्रशांत किशोर को टीएमसी के लिए काम करने का प्रस्ताव दिया, जिस पर उन्होंने सहमित जता दी है.

लोकसभा चुनाव में राज्य की 42 सीटों में से बीजेपी ने 18 और टीएमसी ने 22 सीटों पर जीत हासिल की है. इससे ममता बनर्जी की नींद उड़ी हुई. टीएमसी को इस बात का डर है कि विधानसभा चुनाव में भी यदि भाजपा का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो उनकी कुर्सी छिन सकती है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर 40.3 प्रतिशत रहा, जबकि टीएमसी का वोट प्रतिशत 43.3 प्रतिशत रहा. 2014 में बीजेपी सिर्फ 2 सीट ही जीत पायी थी, जबकि टीएमसी ने 34 सीटों पर कब्जा किया था. 5 साल पहले तब बीजेपी का वोट शेयर महज 17 प्रतिशत था लेकिन अब उसका वोट शेयर टीएमसी से सिर्फ 3 प्रतिशत कम है.

इसे भी पढ़ें – धौनी के दस्ताने पर सेना का खास लोगो, ICC ने जतायी आपत्ति, नहीं पहनने को कहा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like

you're currently offline

%d bloggers like this: