JharkhandRanchi

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मेडिका में भर्ती हार्ट के मरीज को 13 मिनट पहुंचाया गया रांची एयरपोर्ट

Ranchi: ट्रैफिक पुलिस ने एक फिर शहर में ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मेडिका अस्पताल में भर्ती हार्ट के मरीज नारायण मोदी को 13 मिनट में लगभग 19 किमी की दूरी तय कर मेडिका अस्पताल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया. मिली जानकारी के अनुसार मेडिका के डॉक्टर नारायण मोदी को एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट दिल्ली ले जाने की सलाह दी गयी थी. उनके रास्ते में परेशानी ना हो इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था.

Jharkhand Rai

सभी कट किए गए थे ब्लॉक 

मरीज को अस्पताल से एयरपोर्ट ले जाने के दौरान रास्ते में पड़ने वाले सभी कट ब्लॉक कर दिए गए थे. कट पर पहले से ही ट्रैफिक पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया था. हर एक चौक पार करने के बाद वायरलेस से आगे के चौक पर तैनात ट्रैफिक पदाधिकारी को स्कॉट कर रहे थे. और अधिकारी सूचना दे रहे थे. हालांकि पोस्ट पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी खुद भी सक्रिय थे.

 13 मिनट में पहुंचाया गया एयरपोर्ट 

मेडिका हॉस्पिटल में भर्ती हार्ट के मरीज नारायण मोदी को मेडिका हॉस्पिटल से लेकर एयरपोर्ट तक जाने में सिर्फ 13 मिनट का समय लगा. मरीज को अस्पताल से एस्कॉर्ट करते हुए करमटोली चौक, एसएसपी आवास से रंधीर वर्मा चौक, हॉटलिप्स, न्यू मार्केट से बाइपास रोड होते हुए एयरपोर्ट पहुंचाया गया.

Samford

 18 दिनों के अंदर बनाये गये तीन ग्रीन कॉरिडोर

  •  5 फरवरी 2019, 9 महीने की बच्ची खुशी को बचाने के लिए रानी चिल्ड्रन हॉस्पिटल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था. अस्पताल से एयरपोर्ट तक की 12 किमी की दूरी 11 मिनट में तय की गयी. 
  • 11 फरवरी 2019 ग्रीन कॉरिडोर बनाकर मेडिका अस्पताल में भर्ती क्रोनिक लीवर के मरीज को 13 मिनट में लगभग 19 किमी की दूरी तय कर अस्पताल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया गया था. 
  • 23 फरवरी 2019 मेडिका अस्पताल में भर्ती हार्ट के मरीज नारायण मोदी को 13 मिनट में लगभग 19 किमी की दूरी तय कर मेडिका अस्पताल से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचाया गया.

इसे भी पढ़ेंः पुलवामा अटैकः एजेंसी के हाथ लगी अहम जानकारी- 2010 मॉडल की कार से हुआ आत्मघाती हमला

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: