न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विकास की जमीनी हकीकत जानने के लिए लातेहार उपायुक्त ने चंदवा भेजी टीम

13 पदाधिकारी करेंगे 13 पंचायतों की जांच, तीन वरीय पदाधिकारी भी करेंगे निगरानी

37

Latehar: जिले में संचालित हो रहे केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने को लेकर उपायुक्त राजीव कुमार ने टीम गठित की है. शुक्रवार को उपायुक्‍त ने चंदवा प्रखंड में संचालित हो रहे योजनाओं को जांच के लिए परिसदन भवन से टीम को रवाना किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि जांच टीम पंचायतवार पहुंचकर वहां पेयजल समस्या, राशन, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास, आंगनबाड़ी केंद्र समेत संचालित योजनाओं की जमीनी हकीकत को जानेगा. यह टीम गांव की समस्याओं से भी अवगत होगा. टीम वहां के योजनाओं का लाभ अबतक अंतिम व्यक्ति तक पहुंचा या नहीं यह देखेगा. उपायुक्त ने जांच दल को पूरी ईमानदारी से योजनाओं की जांच कर उसकी रिर्पोट सौंपने की बात कही. मौके पर डीआरडीए निदेशक संजय भगत समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

13 पंचायतों में अलग-अलग पदाधिकरी करेंगे जांच

उपायुक्त राजीव कुमार के निर्देश पर चंदवा प्रखंड के 13 पंचायतों में टीम गठित कर योजनाओं को जांच के लिए अलग-अलग पदाधिकारी नियुक्ति किये गये हैं. जिसमें चंदवा पूर्वी में आत्म निदेशक, चंदवा पश्चिमी पीओ डीआरडीए, बनहरदी डीपीओ यूआईडी, सासंग कार्यपालक अभियंता पीएचइडी, चेटर कार्यपालक अभियंता स्पेशल डीवीजन, बारी एलएस, कामता बीएलओ, चकला कार्यपलक अभियंता पथ निर्माण, बोदा डीपीएम जेएसएलपीएस, माल्हन डीपीओ, हुटाप डीडब्बलूओ, अलौदिया डीएससीओ एवं लाधुप में डीएलएओ जांच के लिए प्रतिनियुक्त किये गये हैं.

तीन वरीय पदाधिकारी करेंगे निगरानी

उपायुक्त राजीव कुमार ने चंदवा प्रखंड की जांच टीम की निगरानी को लेकर जिले के तीन वरीय पदाधिकारी को नियुक्त किया है. जिसमें संजय भगत डीआरडीए निदेशक, एसडीओ जयप्रकाश भगत और डीटीओ पी बारला के नाम शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: