DhanbadJharkhand

मधुमेह से बचने के लिए रविवार को दौड़ लगायेंगे कतरास के हजारों लोग

Dhanbad : मधुमेह रोग से बचाव के लिये 18 नवंबर को दौड़ लगायेंगे बाघमारा और कतरास के हजारों लोग. रविवार को लायंस क्लब, बाघमारा सेंटेंनियल मधुमेह से जागरूकता के लिए “रन फ़ॉर डाइबीटीज” कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है. कार्यक्रम में अधिक लोगों की भागीदारी निश्चित करने और सफल बनाने के लिए शुक्रवार को हरिणा कॉलोनी रोड, डुमरा आदि जगहों में जन जागरूकता अभियान चलाया गया. यहां जनता को 1500 हैंडबिल बांटे गए. साथ ही क्लब के सदस्यों ने सभी नागरिकों, दुकानदारों, युवाओं, विद्यार्थियों, युवा क्लब के सदस्यों आदि से “रन फ़ॉर डाइबीटीज” कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING IMPACT: निगम ने डीजल चोरी की जांच के लिए बनाई 22 सदस्यीय कमेटी

एक हजार लोगों के भाग लेने की उम्मीद

इसके अलावा कई यूथ क्लब, एनजीओ, दुर्गा पूजा समिति, छठ पूजा समिति को भी पत्र के माध्यम से इस जागरुकता कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की गयी है. क्लब के लोगों के जागरुकता अभियान में लोगों ने अच्छी रुचि दिखाई है. इस दौड़ में 1000 की संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है. लायंस क्लब बाघमारा सेंटेंनियल के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से टाईगर फ़ोर्स, 7 स्टार क्लब, स्टूडेंट यूथ क्लब, पतंजलि योग समिति, सहारा इंडिया, तेली युवा चहुंमुखी विकास समिति, दिव्य दृष्टि, दीप मुस्कान फाउंडेशन, चाइल्ड लाइन, यूनाईटेड कोल वर्कर्स यूनियन समेत अनेक जन संगठन भाग ले रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें – सीएनटी जमीन पर गलत कागजात के सहारे लोन देने वाले बैंक अधिकारियों पर सीबीआइ कर सकती है कार्रवाई

जोर-शोर से चल रही है तैयारी

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूरे कतरास और बघमारा क्षेत्र में फ्लेक्स और होर्डिंग सजाने का काम जोर-शोर से चल रहा है. कतरास में 3 फ्लेक्स जबकि हरिणा रोड में सभी पोल पर फ्लेक्स लगाए गए हैं. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक ढुल्‍लू महतो होंगे. जबकि विशिष्ट अतिथि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार होंगे, जो हरी झंडी दिखाकर दौड़ को रवाना करेंगे. डॉ मनीष कुमार, डॉ बीके राम और डॉ राजेंद्र प्रसाद लोगों को मधुमेह रोग के बारे में विस्तृत जानकारी देंगे.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button