न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

माकपा के निशाने पर टीएमसी, कहा- पश्चिम बंगाल में सीबीआई की जांच में रुकावट नहीं डाल सकती ममता

पश्चिम बंगाल में सीबीआई विभिन्न मामलों की जांच अदालत के आदेश पर कर रही है,  इसलिए ममता सरकार सीबीआई को जांच करने से नहीं रोक सकती.  

37

NewDelhi : सीबीआई को राज्य में नहीं आने देने की ममता बनर्जी की कोशिश पर माकपा हमलवर है.   महासचिव सीताराम येचुरी ने इस संबंध में कहा कि पश्चिम बंगाल में सीबीआई विभिन्न मामलों की जांच अदालत के आदेश पर कर रही है,  इसलिए ममता सरकार सीबीआई को जांच करने से नहीं रोक सकती.  बता दें कि सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा सीबीआई को अपने-अपने राज्यों में विभिन्न मामलों की जांच करने की पूर्वानुमति वापस लेने के मामले में टिपप्णी की है. कहा कि हालांकि माकपा शुरू से ही सीबीआई के दुरुपयोग का विरोध करती रही है.  इस क्रम में कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार ने सीबीआई के दुरुपयोग के विरोध में यह कदम नहीं उठाया है बल्कि ममता बनर्जी की इच्छानुसार सीबीआई द्वारा  काम न करने के कारण सीबीआई की पूर्वानुमति वापस ली है.  येचुरी का कहना था कि जहां तक पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से जुड़े विभिन्न मामलों की जांच का सवाल है तो यह स्पष्ट करना जरूरी है कि सीबीआई इन मामलों की जांच अदालत के आदेश पर कर रही है.  इसे रोकने का अधिकार किसी भी राज्य सरकार को नहीं है.

इसे भी पढ़ें : छत्तीसगढ़: जोगी ने धार्मिक ग्रंथों की कसम खायी, सूली पर चढ़ जायेंगे, भाजपा के साथ नहीं जायेंगे

 सीबीआई न मोदी के पक्ष में जांच करे न ही बनर्जी के पक्ष में

येचुरी का कहना था कि हम राजनीतिक स्वार्थ सिद्धि के लिए सीबीआई के दुरुपयोग का विरोध करते हैं. कहा कि हम न्याय के पक्षधर हैं और अपेक्षा करते हैं कि सीबीआई न प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में जांच करे न ही बनर्जी के पक्ष में.  सीबीआई निष्पक्ष तरीके से काम करे.  येचुरीने सबरीमला मामले मे भाजपा पर अपना राजनीतिक एजेंडा चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि SC के आदेश को दरकिनार कर भाजपा और आरएसएस केरल में सांप्रदायिकता के नाम पर कानून व्यवस्था को संकट में डाल रहे हैं. सीपीआईएम नेता ने कहा SC ने सबरीमला मंदिर में महिलाओं को पूजा अर्चना का समान अधिकार होने की बात कही है.  इस फैसले के बाद केरल में भाजपा आरएसएस सबरीमला श्रृद्धालुओं की धार्मिक आस्था के नाम पर अपना राजनीतिक एजेंडा चलाने की कोशिश कर रहे हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: