NationalNEWSTOP SLIDERWest Bengal

सीएम ममता के करीबी नेता को NIA ने किया गिरफ्तार, माओवाद छोड़ टीएमसी में शामिल हुए थे छत्रधर महतो

kolkata : NIA  ने माओवादी से तृणमूल कांग्रेस के नेता बने छत्रधर महतो को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक एनआईए ने छत्रधर महतो को 3 बजे लालगढ़ से गिरफ्तार किया गया. उनकी गरिफ्तारी उनके घर से की गयी है. महतो छत्रधर महतो UAPA के तहत 2009 के राजधानी एक्सप्रेस केस में गिरफ्तार किया गया है.  बंगाल चुनाव में पहले चरण के मतदान के बाद इस गिरफ्तारी ने चुनावी माहौल को और गर्म कर दिया है. आपको बता दें की ममता बनर्जी लगातार केंद्र पर सरकारी एजेंसियों को जरिए चुनाव को प्रभावीत करने का आरोप लगाती रही हैं.

ममता बनर्जी ने लालगढ़ आंदोलन में छत्रधर महतो के साथ मंच साझा किया था और तभी से आरोप लगने शुरू हुए थे कि ममता बनर्जी माओवादियों का समर्थन ले रही हैं.

महतो को आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है. इससे पहले भी महतो को एनआईए ने गिरफ्तार किया था. लेकिन जेल से आने के बाद महतो को टीएमसी में शामिल कर लिया गया था. छत्रधर महतो बीते साल माओवाद का रास्ता छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे.  जिसके बाद से छत्रधर महतो को ममता बनर्जी के करीबी नेताओं में माना जाता था.

Catalyst IAS
ram janam hospital

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढ़ें : होली के जश्न में कोरोना का खलल, महाराष्ट्र और दिल्ली समेत कई राज्यों में सख्ती, MP के 12 शहरों में लॉकडाउन

 

छत्रधर महतो 10 साल जेल में गुजारने के बाद बीते साल फरवरी में रिहा किये गए थे. जिसके बाद टीएमसी ने महतो को जिला कमेटी में शामिल कर लिया. सुत्रों की माने तो द्रीय गृह मंत्रालय ने एनआईए को भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस अपहरण मामले की जांच करने का आदेश दिया था. 2009 में इस ट्रेन को अपहरण करने का आरोप पीसीएपीए पर लगा था. इसी मामले में छत्रधर महतो को गिरफ्तार किया गया है.

 

इसे भी पढ़ें :RANCHI जेवरात लूट कांड में व्यवसायी के अपनों का ही हाथ होने के मिले सुराग

Related Articles

Back to top button