NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

टाइम्स नाऊ : राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में भाजपा रहेगी घाटे में

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ विधान सभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन राज्यों में चुनाव पूर्व सर्वे कराया है.  

319

 NewDelhi : अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाऊ ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ विधान सभा के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इन राज्यों में चुनाव पूर्व सर्वे कराया है.  सर्वे के अनुसार भाजपा को लोकसभा चुनाव में लगभग एक तिहाई सीटों का नुकसान हो सकता है. सर्वे का आकलन है कि तीनों राज्यों की कुल 65 लोकसभा सीटों में से भाजपा को महज 43 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है, कांग्रेस 22 सीटों पर कब्जा जमायेगी.  बता दें कि 2014 में भाजपाने  इन 65 सीटों में 62 सीटें हासिल की थीं, कांग्रेस के हिस़्से में तीन सीटें ही आयी थीं. सर्वे के अनुसार भाजपा को कुल 19 सीटों का नुकसान हो सकता है. यानी इतनी सीटों के फायदे में कांग्रेस रहेगी. टाइम्स नाऊ के सर्वे वाररूम स्ट्रेटजी के अनुसार लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की कुल 29 लोकसभा सीटों में से 21 पर भाजपा, आठ पर कांग्रेस सकती है.

बता दें कि कुछ दिन पहले एबीपी-सी वोटर के सर्वे में कहा गया था कि मध्य प्रदेश में भाजपा को 23 और कांग्रेस को छह लोकसभा सीटों पर जीत मिल सकती है.  पोल ऑफ पोल्स कहता है कि भाजपा के खाते में 22 और कांग्रेस के खाते में सात सीटें जा सकती हैं.  2014 में मध्य प्रदेश में भाजपा को 27 और कांग्रेस को मात्र दो सीटें मिली थीं.  छत्तीसगढ़ में वाररूम स्ट्रेटजी सर्वे के अनुसार भाजपा को कुल आठ सीटें व कांग्रेस को तीन सीटें मिल सकती है.  वहां लोकसभा की कुल 11 सीटें हैं.

इसे भी पढ़ेंः गुजरात हिंसा : मोदी के निशाने पर कांग्रेस,  कहा, बांटो और राज करो की नीति पर चलती रही है कांग्रेस

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा 11 सीटों का नुकसान होगा.

बता दें कि एबीपी-सी वोटर सर्वे में छत्तीसगढ़ में भाजपा को 9 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने का अनुमान  है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार छत्तीसगढ़ में भाजपा को 9 और कांग्रेस को दो सीटें मिल सकती हैं.   2014 में यहां भाजपा ने 10 सीटें, कांग्रेस ने  मात्र एक सीट जीती थी. वाररूम स्ट्रेटजी सर्वे के अनुसार  राजस्थान में लोकसभा चुनाव में भाजपा को सबसे ज्यादा 11 सीटों का नुकसान होगा. राज्य में कुल 25 सीटें हैं और 2014 में सभी पर भाजपा आयी थी. सर्वे कहता है कि भाजपा 14 और कांग्रेस 11 सीटों पर जीत सकती है. एबीपी-सी वोटर के सर्वे में राज्य में भाजपा को 18 और कांग्रेस को सात सीटें मिल सकती हैं.

palamu_12

पोल ऑफ पोल्स कहता है कि  भाजपा को 16 और कांग्रेस को 9 सीटें मिल मिलेगी. बता दें कि इन तीनों राज्यों में विधान सभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे और नतीजे 11 दिसंबर को आने हैं.

इसे भी पढ़ेंः राफेल डील पर फ्रांस मीडिया का दावा,  दसॉ एविएशन के पास रिलायंस के अलावा कोई दूसरा विकल्प था ही नहीं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: