Court NewsJharkhandRanchi

3.5 करोड़ के टीशर्ट व 35 लाख की टॉफी बांटने मामले में सरकार को तीसरी बार मिला शपथपत्र दायर करने का वक्त

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड के 17वें स्थापना दिवस के दिन तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में एक दिन में लगभग 3.5 करोड़ के टीशर्ट और 35 लाख की टॉफी बांटी गयी थी. इसकी जांच एसीबी से किये जाने की मांग की गयी थी.

इसे लेकर जनहित याचिका दायर की गयी थी. इसे लेकर झारखंड हाइकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार को 4 सप्ताह के अंदर शपथपत्र दायर करने का आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें- सचिन पायलट गुट को फिलहाल हाईकोर्ट से मिली राहत, स्पीकर की नोटिस पर लगाया स्टे

advt

पहले भी दो बार मिला है शपथपत्र दायर करने का वक्त

ज्ञात हो कि आरटीआइ एक्टिविस्ट पंकज यादव ने रघुवर सरकार के द्वारा स्थापना दिवस के नाम पर टी-शर्ट और टॉफी बांटे जाने की जांच की मांग की थी. इसे लेकर उन्होंने जनहित याचिका दायर की है. इस मामले में सुनवाई के दौरान अदालत ने पूर्व में भी राज्य सरकार को दो बार शपथपत्र दायर करने को कहा था, लेकिन सरकार ने अब तक शपथपत्र दायर नहीं किया.

इसे भी पढ़ें- क्या कोरोना महामारी अब राजनीतिक महामारी बन गयी है!

झारखंड हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की डबल बेच में राज्य स्थापना दिवस के नाम पर करोड़ों के टी-शर्ट और टॉफी बांटे जाने की जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका पर वीसी के जरिये सुनवाई हुई. प्रार्थी की तरफ से अधिवक्ता राजीव कुमार अदालत के समक्ष उपस्थित हुए. वहीं राज्यसरकार की तरफ से महाधिवक्ता राजीव रंजन से कोर्ट में पक्ष रखा.

इसे भी पढ़ें- निवेश आकर्षित करने के लिए भारत को अभी और आर्थिक सुधारों की जरूरत: IMF

adv
advt
Advertisement

4 Comments

  1. The preprint of my metagenomic project via nanoporeat the @_SLU with @bongcam is now available. Feedback is welcome.Big thanks to @rrwick for the freely available centrifuge DB of GTDB.…

  2. What’s Happening i am new to this, I stumbled upon this I’ve discovered It positively
    helpful and it has aided me out loads. I’m hoping to give
    a contribution & help other customers like its helped me.

    Good job.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button