BiharMain Slider

बिहार में वज्रपात का कहर, 83 लोगों की मौत, कई घायल

Patna: बिहार में गुरुवार को वज्रपात का कहर टूट पड़ा. खराब मौसम ने 83 लोगों की जान ले ली. मौसम विभाग के अलर्ट के हिसाब से बिहार में गुरुवार को बारिश शुरू हो गयी. इसी के साथ ही आसमान से बिजली मौत बन कर बरसी और कई जिलों में कई लोग इसकी चपेट में आ गये.

ram janam hospital

अबतक की खबरों के मुताबिक बिहार में 83 लोगों की जान वज्रपात की चपेट में आकर चली गयी है. साथ ही कई लोग गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गये हैं. उत्तर बिहार सहित राज्य के कई जिलों में अब भी लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार और शुक्रवार को मूसलाधार बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी कर दिया था.जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से ज्यादातर लोग खेतों में काम कर कर रहे थे. काम करने के दौरान ही वे  वज्रपात का शिकार हो गये.

इसे भी पढ़ें – Corona: 18 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, झारखंड में हुए 2237 केस

सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजे का किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री ने इतनी बड़ी तादाद में लोगों के मरने पर शोक जताया है और सभी मृतकों के घरवालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें और राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से दिये जा रहे निर्देशों का पालन करते रहें.

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में वज्रपात से 83 लोगों के मरने की खबर पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में कोरोना से 13वीं मौत, 78 साल के बुजुर्ग ने RIMS के कोविड वार्ड में दम तोड़ा

इन जिलों से गयी लोगों की जीन

गोपालगंज में 13
मधुबनी में 8

नवादा में 8

सीवान में 6
भागलपुर में 6
पूर्वी चम्पारण में 5
दरभंगा में 5
बांका में 5
औरंगाबाद में 3
खगड़िया में 3
किशनगंज में 2
पश्चिम चम्पारण में 2
जहानाबाद में 2
सीतामढ़ी में 2
जमुई में 2
पूर्णिया में 2
सुपौल में 2
कैमूर में 2
बक्सर में 2
समस्तीपुर में 1
शिवहर में 1
सारण में 1
मधेपुरा में 1

इसे भी पढ़ें – फांसी लगाने से पहले युवक ने बनाया वीडियो, कहा- मालिक की प्रताड़ना से तंग आकर कर हूं आत्महत्या (देखें वीडियो))

Advt
Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button