Crime NewsJharkhandLead NewsPalamuTOP SLIDER

पलामू : मुठभेड़ के बाद टीएसपीसी के तीन उग्रवादी गिरफ्तार, बंदूक सहित कई सामान बरामद

Palamu : नक्सलियों के प्रतिरोध सप्ताह के मद्देनजर पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान में बीती रात जिले के रामगढ थाना क्षेत्र के मुसुरमू जंगल में पुलिस के साथ उग्रवादियों की मुठभेड़ हो गयी. पुलिस को देखकर उग्रवादियों ने फायरिंग की. हालांकि इसके बाद भी पुलिस की ओर से की गयी कार्रवाई में तीन उग्रवादी पकड़े गये. जिनके पास से तीन भरठूआ बंदूक के अलावा भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं.

जिले के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ थाना क्षेत्र के मुसुरमू जंगल में कार्रवाई की गयी. पुलिस को देख उग्रवादियों ने गोलीबारी भी की, लेकिन जवाबी कार्रवाई में उग्रवादी भागने लगे और पुलिस ने जान जोखिम में डालकर तीन उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार उग्रवादियों में टीपीसी के ननहका यादव, कैला यादव, मदन यादव शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें:झारखंड : राज्य के 9 खनिज ब्लॉकों की होगी नीलामी, भूतत्व निदेशालय खान एवं भूतत्व विभाग झारखंड ने शुरू की प्रक्रिया

कार्रवाई टीम का नेतृत्व एसडीपीओं के विजय शंकर कर रहे थे. उनके साथ रामगढ़ थाना प्रभारी प्रभात रंजन राय और अन्य कर्मी शामिल थे.

गिरफ्तार तीनों उग्रवादी पूर्व में उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर विकास यादव के लिए कार्य किया करते थे. गिरफ्तार उग्रवादी मारपीट, लेवी मांगने, आगजनी करने, डकैती, गोली चालन जैसे कई कांडों के आरोपी हैं.

इसे भी पढ़ें:NEWS WING की खबर लगी मुहर, स्नातक स्तरीय परीक्षा में खोरठा के संशोधित सिलेबस को JSSC ने हू-ब-हू किया जारी

सर्च अभियान के क्रम में उग्रवादियों के बैठने वाले जगह से कैपिंग करने वाले विभिन्न सामान बरामद हुये. इसमें तीन भरठुआ बंदूक, 155 पीस छारा, पॉलीथिन में पैक लोहे के टुकड़े, डब्बा ने बन्द बारूद, गंधक, चार पिठू बैग समेत कई आपत्तिजनक सामान शामिल हैं.

पुलिस की मुताबिक गिरफ्तार दो ननका यादव उर्फ ननहक यादव एवं कैला यादव पांकी थाना क्षेत्र के हेडम के रहने वाले है, जबकि मदन यादव चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के रामपुरा के रहने वाले हैं. लेकिन रामगढ़ थाना क्षेत्र के जंगलों में घुमा करते थे और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे.

इसे भी पढ़ें:आइसा और इंकलाबी नौजवान सभा ने 28 जनवरी को किया बिहार बंद का ऐलान

Advt

Related Articles

Back to top button