न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दिल्ली में इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर के तीन आतंकी गिरफ्तार

गिरफ्तार आतंकी इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू-कश्मीर के सदस्‍य

25

New Delhi: दिल्‍ली में तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार ये सभी आतंकी इस्‍लामिक स्‍टेट ऑफ जम्‍मू-कश्‍मीर संगठन के बताये जाते हैं. इनके पास से ग्रेनेड और हथियार भी बरामद किये हैं. इन कि मंगलवार को ही दिल्ली पुलिस ने दो आंतकियों के दिल्ली में घुसने की खबर दी थी, साथ ही पुलिस ने इन आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि क्या गिरफ्तार आतंकी वहीं हैं, जिनकी तलाश पुलिस को थी. अभी मामले में विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

बताया जा रहा है कि ये आतंकी दिल्ली में किसी बड़े आतंकी हमले की फिराक में घुसे थे. अलर्ट के बाद पुलिस गेस्ट हाउस, होटेल्स समेत कई जगहों पर संदिग्धों की तलाश कर रही थी. पुलिस के रेडार पर दिल्ली के ऐसे इलाके थे जहां, अक्सर विदेशी आते रहते हैं.

मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने अडवाइजरी जारी करते हुए संदिग्ध आतंकियों की तस्वीर भी जारी की थी. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर ये दोनों शहर में देखे जाते हैं तो तुरंत थाने में फोन कर इसकी सूचना दें. दोनों संदिग्धों की तस्वीरें शहर में जगह-जगह चिपकाई गई हैं. पुलिस ने जो तस्वीर जारी कि है उनमें दो संदिग्ध आतंकी एक माइलस्टोन के पास खड़े दिख रहे हैं जिसपर दिल्ली 360 किलोमीटर दूर लिखा हुआ है. फिरोजपुर 9 किलोमीटर दूर भी लिखा हुआ है.

यह अडवाइजरी ऐसे समय में जारी की गई थी, जब जैश के 7 आतंकियों के राजधानी में होने की आशंका को लेकर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर था. दिल्ली पुलिस को भेजे इनपुट में कहा गया है कि कश्मीर का खूंखार आतंकी जाकिर मूसा अपने साथियों के साथ पंजाब के रास्ते दिल्ली या एनसीआर में पनाह ले सकता है.

मंगलवार को ही दिल्ली में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया था. कश्मीर में पिछले दिनों एक सब-इंस्पेक्टर की हुई हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद की हत्या में शामिल आतंकी अंसार-उल-हक को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अरेस्ट किया. बताया जा रहा है कि पुलवामा में एसआई की हत्या में इस हिज्ब ऑपरेटिव की अहम भूमिका थी.

इसे भी पढ़ें: जांच के समय ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य दस्तावेज की दिखानी होगी सॉफ्ट कॉपी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: