West Bengal

अवैध रूप से कोयला काटने उतरे तीन लोग खदान में दब गये,  मरने का अंदेशा,  राहत व बचाव कार्य जारी

Asansol  :  आसनसोल के कुल्टी थाना अंतर्गत अल्लाडी इलाके में रविवार को अवैध तरीके से कोयले की खुदाई करने पहुंचे तीन लोग खदान में दब गये . घटना की सूचना मिलने के बाद कुल्टी थाना पुलिस अधिकारियों के साथ ही साथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा राहत और बचाव कार्य शुरू किया. स्थानीय लोगों की मानें तो कुल चार लोग यहां अवैध तरीके से कोयला काटने के लिए खदान के अंदर उतरे थे. लेकिन तीन लोग अंदर ही फंसे रह गये.

उनका एक साथी वहां से फरार हो गया.  ईसीएल अधिकारियों का कहना है कि इस खदान के अंदर जहरीली मीथेन गैस है और संभवत उसकी चपेट में आकर नीचे तीनों लोग बेहोश हो गये होंगे. अंदेशा जताया जा रहा है कि तीनों की मौत हो चुकी है. बहरहाल ईसीएल और पुलिस की ओर से उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : #IndoBangladeshBorder से 26 घुसपैठिए गिरफ्तार, 1951 बोतल फेंसिडिल जब्त

ईसीएल की रेस्क्यू टीम पहुंची

कोयला खदान में फंसे तीन लोगों को बाहर निकालने के लिए ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड की माइंस रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंची.  रेस्क्यू टीम के अधिकारियों की देखरेख में अंदर में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया गया है. टीम के सदस्य खदान के अंदर जाकर वहां की स्थिति तथा लापता हुए तीनों लोगों की तलाश करने जा रहे हैं. बड़ी संख्या में यहां पुलिस की तैनाती की गयी है. इस पूरे ऑपरेशन को देखने के लिए हजारों लोग जमा हो गये है.

इसे भी पढ़ें : श्यामसुंदरपुर चंचनी कोलियरी इलाके में धंसान और दरार से लोगों में दहशत

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: