Ranchi

राजधानी में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में छात्रा सहित तीन लोगों की मौत

Ranchi: राजधानी रांची में सोमवार को हुए अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक छात्रा सहित तीन लोगों की मौत हो गई. लोअर बाज़ार थाना क्षेत्र के मेन रोड में रात के करीब 2 बजे हुए एक्सीडेंट में बुलेट सवार निखिल और राजकुमार की मौके पर मौत हो गयी.

वहीं सोमवार की सुबह करीब 8 बजे कडरू ओवर ब्रिज पर हुए हादसे में अंजली कच्छप नाम की छात्रा की जान चली गई.

इसे भी पढ़ेंःटीचर ट्रेनिंग संस्थाओं को 30 दिनों के अंदर लगाना होगा बायोमैट्रिक सिस्टम, नहीं तो रद्द होगी मान्यता

डिवाइडर से टकरायी बाइक

लोअर बाजार थाना के मेन रोड स्थित ब्लैकबेरी शोरूम के पास रविवार रात करीब 2 बजे तेज़ रफ़्तार से जा रही बुलेट अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गयी.

इस हादसे में खूंटी के निखिल और सिसई के रहने वाले राजकुमार मौके पर मौत हो गई. पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

वहीं सोमवार की सुबह करीब 8 बजे कडरू ओवर ब्रिज पर हुए हादसे में अंजली कच्छप नाम की छात्रा मौत हो गई. बताया जा रहा है छात्रा कोकर की रहने वाली थी. और सुबह वो कोचिंग जा रही थी, इस दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आने से ये हादसा हुआ.

90% सड़क दुर्घटना तेज रफ्तार के कारण

राजधानी रांची में 90% सड़क दुर्घटना तेज रफ्तार के कारण हो रही है. रांची पुलिस के अनुसार, बाकी 10% सड़क हादसे चालक के नशे में होने की वजह से हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःमां अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड पर क्यों मेहरबान है चतरा व हजारीबाग जिला प्रशासन

दरअसल, तेज रफ्तार और बिना हेलमेट बने बाइक और स्कूटी राइडिंग मौत की वजह बन रही है. रांची पुलिस के अनुसार 20% सड़क हादसों की वजह ब्लैक स्पॉट भी है.

राजधानी में हर महीने लगभग 40 से अधिक दुर्घटनाएं

राजधानी रांची में हर महीने लगभग 40 से अधिक सड़क दुर्घटनायें होती है. जिसमें हर महीने औसतन 15 लोगों की मौत होती है.

सड़क दुर्घटना में लगातार वृद्धि हो रही है. लेकिन इसे कम करने के कोई उपाय नहीं हो रहे हैं. अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं लापरवाही और तेज रफ्तार की वजह से हो रही है.

इसे भी पढ़ेंःकर्नाटक संकटः कांग्रेस नेताओं से नहीं मिलना चाहते बागी विधायक, मुंबई पुलिस को लिखा पत्र

Related Articles

Back to top button