BiharNEWS

छपरा में ठनका गिरने से मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत, आधा दर्जन लोग झुलसे

Chhapra : जिले के अलग-अलग प्रखंडों में तेज आंधी और बारिश के दौरान ठनका गिरने से मां-बेटी समेत तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, आधा दर्जन लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए. पहली घटना जिले के मांझी प्रखंड की है. जहां तीन गांवों में व्रजपात हुआ. इसमें एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि दो लोग गम्भीर रूप जख्मी हो गए. उधर दरियापुर के टड़वा मगरपाल गांव से बजहिया आ रही एक महिला और उसकी सात माह की दूधमुही बच्ची की बिजली गिरने से मौत हो गई.

समतापार व कोहड़ा मठिया स्थित पावर सब स्टेशन के मध्य ठनका गिरने एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका साथी गम्भीर रूप से जख्मी हो गया, उसका इलाज दाउदपुर स्थित एक निजी क्लिनिक में चल रहा है. मृतक कोहड़ा मठिया निवासी स्व रवींद्र पूरी का 32 वर्षीय पुत्र ओम पुरी उर्फ छोटू बताया जा रहा है. जबकि जख्मी युवक उसी गांव के विनोद पूरी का पुत्र संजीव पूरी है, जो खतरे से बाहर बताया जाता है.

बताया जाता है कि दोनों युवक किसी काम से पड़ोसी गांव कोपा थाना क्षेत्र कुमना गांव गए हुए थे. काम होने के बाद दोनों बाइक से अपने घर लौट रहे थे. उस समय हल्की बारिश हो रही थी. जैसे ही वे कोहड़ा मठिया स्थित पावर सब स्टेशन के करीब पहुंचे, तभी तेज गरज के साथ ठनका गिर पड़ा. जिसके चपेट में आने से मौके पर ही ओम पुरी उर्फ छोटू की मौत हो गई. जबकि संजीव बुरी तरह से जख्मी हो गया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची दाउदपुर थाना पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया. मृतक ओम पुरी की डेढ़ वर्ष पहले ही शादी हुई थी. उसकी पत्नी ने अभी 22 दिन पहले एक बच्ची को जन्म दिया है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

दूसरी घटना दरियापुर के टड़वा मगरपाल गांव की है, जहां से एक महिला अपने मैके बजहिया आ रही थी. इसी दौरान वो और उसकी सात माह की दूधमुही बच्ची ठनका गिरने से उसकी चपेट में आ गई और दोनों की मौत हो गई. मृतक मगरपाल गांव निवासी सचिता महतो की पुत्र वधू व लवकुश महतो की 22 वर्षीय पत्नी कलावती देवी है. जो अपनी 7 महीने की बेटी रौशनी कुमारी और चचेरे भाई अरुण कुमार महतो के साथ बजहिया आ रही थी. उसी बीच लक्ष्मन्चक चवर में वर्षा होने के वजह से बाइक चला रहा युवक बहन को बोला बाइक का चक्का फिसल रहा है गिर जाएंगे, तुम पैदल ही कुछ दूर चलो रास्ता सही आने पर पुनः बाइक पर बैठा लेंगे.

भाई के कहने पर महिला अपने बच्ची के साथ पैदल चलने लगी, तभी बादल के गरजने के साथ ही ठनका उसके ऊपर गिर. जिससे महिला और बच्ची दोनो की झुलसकर मौत हो गई. वहीं, बाइक चला रहा युवक बाल बाल बच गया. उसको खरोंच तक नहीं आई. एक अन्य घटना में बरेजा गांव में ठनका गिरने से खेत में घास चर रही राजकुमार यादव की एक भैंस की मौत हो गई. जबकि राजकुमार यादव बाल-बाल बच गए. जबकि नटवर बीरबल गांव से अपने घर लौट रहे चंदउपुर श्रीराम राय की सबदरा गांव के समीप ठनका गिरने के कारण झुलस कर जख्मी हो गए.

इसे भी पढ़ें: Saraikela : आदित्यपुर में घर से मिला युवक का शव, हत्या की आशंका, क्षेत्र में सनसनी

Related Articles

Back to top button