Simdega

सांप काटने के बाद झाड़-फूंक के चक्‍कर में भाई-बहन समेत तीन की मौत

Simdega:  सांप काटने की अलग-अलग घटनाओं में  भाई- बहन सहित तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं भाई-बहन के शव की झाड़-फूंक देर शाम तक की गयी.

इसे भी पढ़ें- बोकारो डीसी ने नियम विरुद्ध जाकर दी बियाडा की जमीन, उद्योग निदेशक ने खारिज किया आदेश

झाड़-फूंक के बाद ले जाया गया अस्‍पताल

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक केरसई थाना क्षेत्र के बागडेगा गोरयाहबार  निवासी  45 वर्षीय भूषण मिंज रात को अपने घर में जमीन पर सोया था. रात के करीब दो बजे उसे करैत सांप ने डंस लिया. सांप के डंसने के बाद उसने सांप को मार दिया. इसके बाद  वह झाड़-फूंक कराने चला गया. फिर बाद में उसे शुक्रवार सुबह 8 बजे के करीब शांति भवन मेडिकल सेंटर लाया गया. वहां पर चिकित्सकों ने भूषण मिंज को मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःनिशिकांत के गेम प्लान के सामने पीएन बच्चा है जी !

मौत की पुष्टि के बाद भी होता रहा शवों का झाड़-फूंक

इधर कुरडेग थाना क्षेत्र के हेडमा अंबोटोली निवासी भाई-बहन की मौत सांप काटने से हो गयी. जानकारी के मुताबिक इंद्र मांझी का 7 वषीय पुत्र दीपक मांझी और 5 वर्षीय बेटी दिव्‍या कुमारी  घर में सोए हुए थे. शुक्रवार अहले सुबह तीन बजे के करीब करैत सांप ने दोनों को काट लिया. दोनों की हालत गंभीर हो गयी. परिजनों द्वारा झाड़-फूंक कराया गया. जब स्थिति पूरी तरह से गंभीर हो गयी, तब 108 एंबुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया. यहां पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. उसके बाद भी मृतक भाई-बहन के शव को परिवार वालों ने फिर से गांव के ओझा से झाड़-फूंक कराया.

Related Articles

Back to top button