न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हार्डकोर नक्सली समेत 3 संदिग्ध हिरासत में, विस्फोटक का जखीरा बरामद

बंकर को किया गया ध्वस्त

123

Giridih : नक्सलियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरिडीह- बिहार सीमा स्थित भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के मंझलाडीह और भटुआकुरा जंगल मे पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च अभियान में गिरिडीह पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली समेत 3 संदिग्ध को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए संदिग्ध की निशानदेही पर पुलिस ने एक बंकर को भी ध्वस्त किया.

इसे भी पढ़ें- रांची में जमीन को लेकर हो सकता है गैंगवार, सीआईडी को जमीन कारोबार से जुड़े अपराधियों की जानकारी…

 भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

एसपी सुरेंद्र कुमार झा के अगुवाई में चले इस अभियान 2 क्यूंटल एल्मुनियम नाइट्रेट, 1500 मीटर कॉर्डेक्स वायर और 10 बंडल फ्यूज वायर जब्त किया गया. पुलिस ने बताया कि बिहार-झारखण्ड के सीमा क्षेत्र में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी, लेकिन पुलिस ने अपनी कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. बताया जाता है कि पारसनाथ के जंगल से नक्सली बैकफुट में आने के बाद बिहार के जमुई सीमा क्षेत्र में इनदिनों नक्सलियों ने अपनी गतिविधि काफी बढ़ा दी है. इसकी सूचना मिलते ही गिरिडीह पुलिस ने बिहार के सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान तेज कर दी है.

सर्च अभियान के दौरान ही एसपी को सूचना मिली कि बिहार सीमा स्थित मंझलाडीह और भटुआकुरा जंगल मे नक्सली का जत्था कैंप कर रहा है. पुलिस ने  घेराबंदी कर हार्डकोर नक्सली रामा सिंह समेत 3 संदिग्ध को हिरासत में लिया. रामा सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने एक बंकर भी ध्वस्त किया. एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गिरिडीह जिले को नक्सल मुक्त बनाने के लिए उनकी टीम कृतसंकल्पित है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: