न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हार्डकोर नक्सली समेत 3 संदिग्ध हिरासत में, विस्फोटक का जखीरा बरामद

बंकर को किया गया ध्वस्त

116

Giridih : नक्सलियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरिडीह- बिहार सीमा स्थित भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के मंझलाडीह और भटुआकुरा जंगल मे पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त सर्च अभियान में गिरिडीह पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली समेत 3 संदिग्ध को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए संदिग्ध की निशानदेही पर पुलिस ने एक बंकर को भी ध्वस्त किया.

इसे भी पढ़ें- रांची में जमीन को लेकर हो सकता है गैंगवार, सीआईडी को जमीन कारोबार से जुड़े अपराधियों की जानकारी…

 भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

एसपी सुरेंद्र कुमार झा के अगुवाई में चले इस अभियान 2 क्यूंटल एल्मुनियम नाइट्रेट, 1500 मीटर कॉर्डेक्स वायर और 10 बंडल फ्यूज वायर जब्त किया गया. पुलिस ने बताया कि बिहार-झारखण्ड के सीमा क्षेत्र में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी, लेकिन पुलिस ने अपनी कार्रवाई से नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया. बताया जाता है कि पारसनाथ के जंगल से नक्सली बैकफुट में आने के बाद बिहार के जमुई सीमा क्षेत्र में इनदिनों नक्सलियों ने अपनी गतिविधि काफी बढ़ा दी है. इसकी सूचना मिलते ही गिरिडीह पुलिस ने बिहार के सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान तेज कर दी है.

palamu_12

सर्च अभियान के दौरान ही एसपी को सूचना मिली कि बिहार सीमा स्थित मंझलाडीह और भटुआकुरा जंगल मे नक्सली का जत्था कैंप कर रहा है. पुलिस ने  घेराबंदी कर हार्डकोर नक्सली रामा सिंह समेत 3 संदिग्ध को हिरासत में लिया. रामा सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने एक बंकर भी ध्वस्त किया. एसपी सुरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि गिरिडीह जिले को नक्सल मुक्त बनाने के लिए उनकी टीम कृतसंकल्पित है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: