न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पर्स उड़ाते पकड़ी गयीं तीन महिला चोर, देखें वीडियो

1,597

Ranchi:  राजधानी रांची की भीड़भाड़ वाली सड़कों पर महिला चोर गैंग सक्रिय है. आज, अल्बर्ट एक्का चौक पर एक महिला के पर्स रुपए निकालते हुए तीन महिला चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया. ये महिला चोर खरीदारी कर रहीं एक महिला के पर्स से पैसे निकाल रही थीं. उसी वक्त महिला को इसका अंदेशा हो गया, जिसके बाद वो  शोर मचाने लगी. शोर सुनकर वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस और टाईगर मोबाइल ने तीन महिला चोर को गिरफ्तार किया. इन तीनों को पीसीआर कोतवाली थाना ले गयी.

महिलाएं हैं इस गैंग का सॉफ्ट टारगेट 

इस गैंग की महिलाएं पलक झपकते ही लोगों के पॉकेट से पर्स गायब कर फरार हो जाती हैं. गैंग के लिए महिलाएं सॉफ्ट टारगेट हैं. खरीदारी में व्यस्त महिला के पर्स में ब्लेड मारकर उनके पैसे निकालना और पर्स की पॉकेटमारी करना इनके लिए आम बात है.

ये महिलाएं किस तरह करती हैं चोरी  

महिला गैंग की चोर राजधानी रांची में इन दिनों ट्रैफिक सिग्नल और भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में सामान बेचने के बहाने लोगो रेकी करती हैं. रेकी करने के बाद यह लोग किसी भी व्यक्ति के पीछे लग जाती हैं. मौका देखते हैं उनके पर्स उड़ा लेती हैं. ब्लेड से पर्स काटकर रुपये की चोरी कर लेती हैं. इस गैंग में कुछ नाबालिग लड़कियां भी शामिल हैं.

 दो दिन पहले गिरफ्तार हो चुकी है एक नाबालिग चोर 

22 दिसंबर को अल्बर्ट एक्का चौक के पास से, एक लड़की के कॉलेज बैग से करीब 15000 और एक महिला के पर्स से करीब 4000 रुपये एक नाबालिक लड़की ने उड़ा लिये. इस लड़की को एक महिला ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इधर, पीड़ित महिला ने बताया कि पहले लड़की ने उसके पर्स का चैन खोलकर पैसा निकालने की कोशिश की. लेकिन जब सफल नहीं हुई तो ब्लेड से उसका पर्स काट डाला. इसकी भनक उसे हो गयी. पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में 100 रुपए का सिक्का जारी किया

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: