JamshedpurJharkhand

घाटशिला के संत नन्दलाल स्मृति विद्या मंदिर में तीन दिवसीय समर कैंप का शुभारम्भ, छात्रों को दी गई फिटनेस की जानकारी

Jamshedpur : संत नन्द लाल स्मृति विद्या मन्दिर घाटशिला में गर्मी की छुटियों में फिजिकल फिटनेस और मौज़-मस्ती को लेकर समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है. आज के दिनचर्या में जहां स्टूडेंट पढ़ाई के बोझ और इलेक्ट्रॉनिक गजेट में ही उलझे हुए हैं. इस वजह से ओवर वेट, और ओबेसिटी का शिकार भी हो रहे हैं.

Sanjeevani

समर कैंप एक बहुत ही अच्छी पहल है जिसमें बच्चों को स्वस्थ रहने और एक्सरसाइज के महत्व को बताया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में शौर्य चक्र से सम्मानित एक्स वारंट अफसर मो. जावेद, विशिष्ट अतिथि के रूप में सूबेदार नारायण सिंह, संत नन्द लाल स्मृति विद्या मन्दिर स्कूल के एडमिनिस्ट्रेटिव हेड डॉ. प्रसेनजित कर्मकार, स्कूल के फिजिकल टीचर, गेस्ट स्पोर्ट्स टीचर और फैकल्टी मेंबर सम्मिलित थे.

MDLM

डॉ कर्मकार ने सरकार के फिट इंडिया अभियान का जिक्र भी किया. छात्रों को संबोधित करते हुए मो. जावेद ने कहा कि शारीरिक स्वास्थ्य पर जोर देते हुए कहा कि एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ दिमाग का वास होता है. एक स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ समाज और राष्ट्र का निर्माण करता है. इस समर कैंप को हरी झंडी दिखकर आज से शुभारम्भ किया गया जो तीन दिनों तक चलेगा.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी पर सस्पेंस, रघुवर आलाकमान की पहली पसंद

Related Articles

Back to top button