GiridihJharkhand

गिरिडीह नगर निगम के कर्मियो का तीन दिवसीय हड़ताल, कार्य ठप

Giridih : लोकल बॉडीज फेडरेशन के नेतृत्व में गिरिडीह नगर निगम के कर्मियो का तीन दिवसीय हड़ताल सोमवार से शुरू हो गया. जिसका सीधा असर शहर के सफाई व्यवस्था पर होगा. रविवार को बकरीद के कारण नगर निगम में अवकाश था. सोमवार से कर्मियो ने हड़ताल शुरू कर दिया है. लिहाजा, दूसरे दिन सफाई नहीं होने के कारण शहर में गन्दगी दिखना शुरू हो गया है.

हड़ताल में शामिल निगम के कर्मियों में लखन हरिजन, राम कुमार सिन्हा, केदार हरिजन, साबिर अंसारी, पप्पू सिन्हा, मृत्युंजय सिंह समेत कई कर्मी हड़ताल के समर्थन में कार्य ठप कर धरने पर बैठे, और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

धरने पर बैठे निगम के कर्मियो का कहना था कि जब उच्च न्यायालय ने दैनिक वेतन भोगी कर्मियो की सेवा स्थाई करने का आदेश दिया. इसके बाद भी नगर विकास विभाग मामले को लेकर खामोश है. स्थापना मद में 70 फीसदी आवंटन प्रणाली को खत्म करना, सभी कर्मियो का सौ फीसदी पेंशन की व्यवस्था करने समेत कई मांगे शामिल थी. निगम के सारे कार्य को एनजीओ से दूर करते हुए नियमानुसार कर्मियो के सहयोग से कराने की मांग को लेकर कर्मियो का तीन दिवसीय हड़ताल शुरू हुआ.

इसे भी पढ़ें: राहुल सिन्हा ने रांची के नये उपायुक्त के तौर पर पदभार किया ग्रहण, कहा- गवर्नेंस इश्यू में किसी तरह की कोताही न हो

 

Related Articles

Back to top button