JharkhandRanchi

राज्य में बिना कमांडेंट के चल रहे हैं तीन बटालियन, छह अतिरिक्त प्रभार में

Saurav Singh

Ranchi: केंद्र से मिलने वाली राशि से झारखंड सरकार ने नयी- नयी बटालियन का गठन तो कर लिया है लेकिन उन नयी बटालियनों में कामकाज करने के लिए व्यवस्था ही नहीं की गयी है. बटालियन में कमांडेंट तक की पोस्टिंग नहीं की जा रही है. हालात तो यह हैं कि झारखंड में जैप -5, आइआरबी -9 और आइआरबी – 8 बटालियन बिना कमांडेंट के चल रहे हैं. वहीं आइआरबी- 1 , आइआरबी -2, आइआरबी -3, आइआरबी -4, एसआइआरबी -1 और एसआइआरबी -2 बटालियन प्रभार के ही भरोसे हैं.

इसे भी पढ़ें- अब चीन ने अमेरिका से चेंगदू स्थित दूतावास बंद करने को कहा

झारखंड पुलिस मुख्यालय में खाली हैं बड़े पद 

झारखंड पुलिस मुख्यालय में बड़े पद खाली हैं. पुलिस मुख्यालय में नक्सल अभियान व राज्य भर के कानून व्यवस्था की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी एडीजी अभियान की होती है. एडीजी मुरारीलाल मीणा के एडीजी स्पेशल ब्रांच बनाए जाने के बाद यह महत्वपूर्ण पद खाली हो गया है. इस पद पर किसी की पोस्टिंग नहीं हुई है.

गौरतलब है कि मुरारीलाल मीणा को एडीजी मुख्यालय का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था. यह पद भी खाली है. मई महीने में पीआरके नायडू की सेवानिवृत्ति के बाद से यह पद रिक्त था. वहीं, अप्रैल महीने में पुलिस आधुनिकीकरण के एडीजी आरके मल्लिक को स्पेशल ब्रांच एडीजी बनाया गया था. तब से यह पद भी खाली है. मुख्यालय के इन तीनों बड़े पदों के साथ-साथ पुलिस भवन निगम में भी निदेशक व एमडी का पद खाली है. डीजी या एडीजी स्तर के अधिकारियों को ही यह पद दिया जाता है.

इसे भी पढ़ें- CM हेमंत ने लेटर लिख मांगी थी राशनकार्डधारी के लिए 2.5 लीटर केरोसिन प्रतिमाह, केंद्र ने घटाकर किया 1 लीटर

मैन पावर की कमी के बावजूद CID कर रही बेहतर काम

मैन पावर की कमी के बावजूद भी सीआइडी बेहतर काम कर रही है. मालूम हो कि सीआइडी के आइजी रंजीत प्रसाद के सेवानिवृति के बाद संगठित अपराध आइजी का पद दिसंबर महीने के बाद से खाली है.

adv

31 जनवरी के बाद सीआइडी के एक अन्य आइजी का पद भी खाली हो गया है. इसके अलावा सीआइडी में एसपी रैंक के अधिकारियों का चार पद स्वीकृत हैं. जिनमें दो पद खाली चल रहे हैं. साथ ही सीआइडी में इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारियों की भी कमी है.

इसे भी पढ़ें- यूपी में गुंडों के आगे सरेंडर कर चुकी है कानून-व्यवस्थाः प्रियंका गांधी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: