Crime NewsJharkhandJharkhand StoryRanchi

भाकपा माओवादियों के नाम पर दहशत पैदा कर लेवी वसूलने की फिराक में तीन गिरफ्तार

Ranchi:  रांची पुलिस ने तीन माओवादी समर्थकों को गिरफ्तार किया है जो भाकपा माओवादी संगठन के नाम पर दहशत पैदा कर लेवी वसूलने की फिराक में थे. इस संबंध में रांची के ग्रामीण एसपी  ने बताया कि बुंडू डीएसपी के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने सूचना मिलने पर यह त्वरित कार्रवाई की गई. गिरफ्तार अपराधकर्मी  की पहचान सुरेश महतो, सुखराम मुंडा और गौरव मुंडा के रूप में हुई है जो दशम फॉल थाना क्षेत्र में एक पुल का निर्माण करा रहे एक ठेकेदार से लेवी वसूलने की फिराक में थे.

इसे भी पढ़े: JAMSHEDPUR : बिष्टुपुर में बाइक चोरी का प्रयास, वारदात सीसीटीवी में कैद, देखें कैसे विफल होने पर भागे चोर, देखें – VIDEO

माओवाद प्रभावित इलाकों से लेवी वसूलने की थी योजना

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि दशम फॉल थाना क्षेत्र में दहशत फैलाने और कारोबारियों से लेवी वसूलने की इन अपराधियों की योजना थी,जो इस संगठन के नाम पर लोगों में दहशत पैदा करने के लिए बाइक पर सवार  होकर तीनों अपराधकर्मी इलाके में घूम रहे थे।
ठेकेदार दशम फॉल थाना क्षेत्र स्थित किताबेड़ा गांव में एक पुल का निर्माण करा रहा था उसी ठेकेदार से लेवी वसूलने की योजना थी। गिरफ्तार हुए अपराधी पूर्व में भी माओवादी राममोहन मुंडा का सहयोगी रह चुका है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से भाकपा माओवादी का पोस्टर, एक पिस्तौल और दो जिंदा गोली बरामद किया है। इन सभी अपराधियों की कोविड टेस्ट कराने के बाद जेल भेज दिया गया है।

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button