BiharLead News

सहरसा एसबीआइ ब्रांच के सेफ से पौने तीन किलो सोना चोरी

Saharsa : जिले के बैजनाथपुर पुलिस शिविर क्षेत्र के एसबीआइ ब्रांच के सेफ में रखे तकरीबन पौने तीन किलो सोना की चोरी करने का मामला शुक्रवार को सामने आया है. चुराये गये सोने की कीमत तकरीबन एक करोड़ 25 लाख बतायी जा रही है. इसको लेकर बैंक ने बैजनाथपुर पुलिस शिविर में मामला दर्ज कराते हुए बैंक के सफाईकर्मी उमेश मल्लिक पर चोरी करने का आरोप लगाया है. घटना के बाद से सफाई कर्मी फरार बताया जा रहा है. वहीं प्रबंधक के आदेश पर तत्काल प्रभाव से बैजनाथपुर एसबीआइ बैंक के दो कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया गया है. जिन दो कर्मियों को निलंबित किया गया है, उनमें एक कैश इंचार्ज जबकि दूसरा सर्विस मैनेजर है.

बताया जाता है कि बैंक के अंदर सेफ की चाबी इन्ही दो लोगों के पास रहती थी, बगैर दोनों चाबी के सेफ नहीं खुल सकता था. बैंक को चोरी का पता तब चला जब रूटीन के अनुसार सेफ को चेक किया गया.

इसे भी पढ़ें:रिम्स में ओपन हार्ट सर्जरी कर डाक्टरों ने Aorta से सूजन हटाया, युवक को दिया नया जीवन

इस दौरान पता चला कि एक सेफ से 48 पोटली सोना गायब है. इसके बाद छानबीन में पता चला कि बैंक का सफाई कर्मी चोरी के बाद से ही बैंक आना छोड़ दिया था.

इधर घटना के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि लापरवाही बरतनेवाले बैंक के दो कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि सेफ में रखा सोना उन ग्राहकों के थे जो अपना सोना गिरवी रख कर बैंक से लोन लिये थे. बैंक ग्राहकों को कोई परेशानी नहीं होने देगी. यदि पुलिस द्वारा सोना रिकवर होता है तो ग्राहकों को उन्हें उनका सोना दे दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:जवानों की कमी पूरा करेंगे पुलिस एसोसिएशन के मनोनीत सदस्य, चुनाव में लगेगी ड्यूटी

Advt

Related Articles

Back to top button