JharkhandPalamu

लातेहार-गढ़वा में तीन हादसे, चालक-खलासी सहित तीन की मौत

Palamu : पलामू प्रमंडल के लातेहार और गढ़वा जिले में पिछले 48 घंटे के दौरान चालक-खलासी सहित तीन लोगों की हादसे में मौत हो गयी. गढ़वा जिले में जहां चालक ने बिजली का करंट लगने के बाद दम तोड़ दिया, वहीं लातेहार के बालूमाथ में बैक करने के दौरान ट्रक की चपेट में आने से खलासी की मौत हो गयी. लोहरदगा से बालूमाथ अपने फुआ के घर आ रहे मोटरसाइकिल सवार युवक की ट्रैक्टर से टक्कर के बाद मौत हो गयी. तीनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है.

गढ़वा शहर के चिरौंजिया मोड़ के पास एक दर्दनाक घटना तब घटी जब नो एंट्री से निकल कर एक ट्रक जा रहा था. ट्रक 11 हजार वोल्ट करंट के तार की चपेट में आ गया जिससे चालक सह मालिक की दर्दनाक मौत हो गयी.

advt

इसे भी पढ़ें – पलामू: जानें पिछले 48 घंटे में अपराध की कौन सी घटनाएं हुईं

गौरतलब है कि ट्रक यूपी के मैनपुरी से झारखंड के रामगढ़ सामान लेकर जा रहा था. शहर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन को लेकर नो एंट्री लगी हुई थी. सभी ट्रकों को चिरौंजिया मोड़ पर रोका गया था. नो एंट्री खत्म हुई तो ट्रक निकलने लगे. तभी एक ट्रक ग्यारह हजार के हाइवोल्टेज तार की चपेट में आ गया, जिससे चालक यूपी के मैनपुरी निवासी संजीव कुमार सिंह की मौत तत्काल हो गयी. गनीमत रही कि खलासी सुनील कुमार गाड़ी से उतर कर गाड़ी बैक करा रहा था, जिससे वह बच गया.

घटना के बाद खलासी के द्वारा ड्राइवर को तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. खलासी ने बताया कि गाड़ी पीछे कर रहा था, बिजली के तार नीचे झुके हुए थे और वह ट्रक के बॉडी में टच कर गये जिसके बाद यह घटना घटी. वहीं सदर थाना पुलिस को जानकरी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है तथा मामले की छानबीन में जुट गयी है.

इसे भी पढ़ें – Unlock 5: कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन

बालूमाथ में दो सड़क हादसे

लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में दो सड़क हादसे हुए. पहली घटना बालूमाथ के मगध कोलियरी में हुई. यहां खाना खाने जा रहे एक ट्रक के खलासी की दूसरे ट्रक के बैक करते समय चपेट में आने से मौत हो गयी. खलासी की पहचान बिहार के गया जिले के डोभी निवासी प्रमोद प्रसाद (22वर्ष) के रूप में हुई है. दूसरी घटना में लोहरदगा निवासी विनय उरांव की मौत हो गयी. विनय उरांव बालूमाथ के बसिया में अपनी फुआ के घर बाइक से जा रहा था. इसी बीच एक ट्रैक्टर से टक्कर हो गयी.

इसे भी पढ़ें – हरियाणा: निकिता हत्याकांड के विरोध में बल्लभगढ़ में हाइवे जाम, एसआइटी गठित

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: