न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छठ को ले एक हजार जवान तैनात, दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गये

विभिन्न चौक-चौराहों पर की जायेगी बैरिकेडिंग

26

Ranchi: पुलिस मुख्यालय ने छठ महापर्व को लेकर सभी जिलों के डीसी और एसपी को अलर्ट किया है. छठ महापर्व को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट है. सुरक्षा के मद्देनजर विभिन्न छठ घाटों को पांच जोन में बांटा गया है. 13 और 14 नवंबर को शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा. 13 नवंबर को सुबह आठ बजे से रात्रि दस बजे तक और 14 नवंबर को मध्यरात्रि दो बजे से रात्रि दस बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित है. जिला में इसके लिए एक हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. वहीं घाटों की सुरक्षा को देखते हुए प्रत्येक घाट में एनडीआरएफ की टीम को नियुक्त किया गया है. विशेष सुरक्षा के इंतजाम कांके डैम और धुर्वा डैम में किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान खत्म, 70 फीसदी हुई वोटिंग

43 दंडाधिकारी नियुक्त

विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला में 43 दंडाधिकारी नियुक्त किये गये हैं. सुरक्षा को देखते हुए शहर को चार जोन में बांटा गया है. प्रत्येक जोन में चार से छह थाना क्षेत्रों को शामिल किया गया है. राजधानी के 60 छठ घाटों के लिए 60 पुलिस पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया है. इन सबके आलावा घाटों पर लाइट की व्यवस्था, सफाई, गहरे तालाबों पर बोट आदि की भी व्यवस्था की गयी है.

इसे भी पढ़ें – अंतरराष्ट्रीय मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में 2 प्रतिशत आरक्षण- रघुवर दास

इन चौकों पर की जायेगी बैरिकेडिंग

विभिन्न चौक चौराहों जहां से छठ घाट का रास्ता हो, वहां बैरिकेडिंग की जायेगी. इसके लिए कई स्थानों पर बैरियर भी लगाये जायेंगे. पिस्का मोड़, मेन रोड संकट मोचन मंदिर के पास से बड़ा तालाब जानेवाले रोड पर, रणधीर वर्मा चौक, जाकिर हुसैन पार्क वाले रोड पर, शहीद मैदान, जेल चौक, स्वर्णरेखा नदी जानेवाले रास्ते में, हरमू बाइपास, मारवाड़ी कॉलेज मोड़ से बड़ा तालाबवाले रोड में, लाइन टैंक रोड समेत अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग की जायेगी.

इसे भी पढ़ें – भाजपा का पलटवार: बाबूलाल नहीं चाहते कि राज्य के निवासियों को कैंसर से मुक्ति मिले

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: