JharkhandRanchi

जिन्होंने दिये थे जख्म, उन कैदियों के कमाए पैसे से पीड़ितों को लगाया मरहम

27 पीडितों के बीच 11,07,899 रूपये का भुगतान किया गया

Ranchi : कारा निरीक्षणालय, गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकार रांची के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को 27 पीडितों के बीच 1107899 रूपये का भुगतान किया गया. राशि भुगतान का यह कार्यक्रम विधिक सेवा-सह-सशक्तिकरण शिविर के रूप में किया गया. बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में किया गया.

बता दें कि जिस राशि का भुगतान किया गया वह होटवार जेल में बंद 24 सजायाफ्ता बंदियों ने जेल में किए गए कामों के एवज में अर्जित की थी. जिन पीडितों में यह राशि बांटी गयी वे, कभी उन बंदियों के जुल्म का शिकार हुए थे.

इसे भी पढ़ें : चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने के एडिक्ट दरबान ने 8 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद की हत्या, गिरफ्तार

Catalyst IAS
ram janam hospital

एक तिहाई राशि देने का है प्रावधान

The Royal’s
Sanjeevani

झारखंड पीड़ित कल्याण कोष अधिनियम-2014 के प्रावधान के अनुसार कारागार में बंदियों ने श्रम कर जो राशि अर्जित की थी उसका 1/3 भाग चेक/आरटीजीएस के माध्यम से पीड़ितों को दिया गया. पूर्व में इन पीड़ितों को राशि की पहली किश्त का भुगतान किया जा चुका था.

आज के कार्यक्रम में कारा निरीक्षक बीरेंद्र भूषण, जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अभिषेक कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे. इसके अलावा काराधीक्षक हादिम अख्तर, कारापाल मो नसीम, प्रोबेशन पदाधिकारी जीतेन्द्र नारायण प्रधान और संदीप सौरभ समद भी इस दौरान मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – बिना नक्शे के जीरो माइल्स रेस्टोरेंट में हो रहा था निर्माण कार्य, आरएमसी ने किया सील

Related Articles

Back to top button