JharkhandRanchi

प्लाज्मा दान करनेवाले जवानों को किया गया सम्मानित

Ranchi: प्लाज्मा दान करनेवाले कोबरा बटालियन के दो जवानों को उपायुक्त छवि रंजन ने सम्मानित किया. कोबरा बटालियन के जवान शाहरुख और प्रद्युम्न सिंह को प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

उपायुक्त ने कहा कि अमूल्य मानव जीवन की रक्षा के लिए प्लाज्मा दान करें. कोरोना को मात देने के बाद दोनों जवानों ने प्लाज्मा दान किया है. इस दौरान उपायुक्त ने एक बार फिर से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके लोग अमूल्य मानव जीवन की रक्षा के लिए प्लाज्मा दान हेतु आगे आयें.

उन्होंने कहा कि कोरोना को मात देने के बाद प्लाज्मा दान को आगे आने वाले लोग समाज में दूसरों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. कोबरा जवान शाहरुख और प्रद्युम्न सिंह ने भी कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से प्लाज्मा दान की अपील की.

स्कूलों में बच्चों व शिक्षकों के लिए आधुनिक शौचालय की हो व्यवस्था: उपायुक्त

उपायुक्त छवि रंजन ने स्कूलों में आधुनिक शौचालय की व्यवस्था पर जोर दिया है. उन्होंने कहा है कि स्कूल में पर्याप्त संख्या में बालक, बालिका और शिक्षकों के लिए शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने बुधवार को पंडरा स्थित राजकीयकृत  मध्य विद्यालय में बच्चों की गुणवत्ता पूर्ण आधुनिक शिक्षा के लिए निर्मित स्मार्ट क्लास रूम, स्मार्ट लाइब्रेरी व प्रयोगशाला के निरिक्षण करने के दौरान ये बातें कहीं.

मालूम हो कि उपायुक्त की पहल पर मॉडल स्कूल के रूप में विकसित किये जा रहे मध्य विद्यालय पंडरा में स्मार्ट क्लास को प्रमुखता से बनाया जा रहा है. स्कूल परिसर में आकर्षक पेंटिंग की जा रही है, जिसमें बच्चों को पेंटिंग के माध्यम से कई सूचनाएं देने का प्रयास है.

स्कूल के प्राचार्य अशोक प्रसाद सिंह ने उपायुक्त को बताया कि उनके विद्यालय में आठवीं कक्षा तक में 1145  बच्चे नामांकित हैं, जिनमें दो तिहाई लड़कियां हैं. उपायुक्त ने भवन प्रमंडल विभाग से निर्माण कराये जा रहे नये भवन निर्माण की प्रगति का भी जायजा लिया. उन्होंने शिक्षक उपस्थिति व ऑनलाइन क्लास की भी जानकारी ली. इस मौके पर जिला योजना पदाधिकारी रांची सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: