JharkhandLead NewsRanchi

जिन्होंने नहीं की अपनी जान की परवाह, कांग्रेस ने किया उन डॉक्टरों का सम्मान

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से डॉक्टर्स डे के मौके पर गुरुवार को कोरोना महामारी के दौरान कड़ी मेहनत, बहादुरी, बलिदान व सेवा के लिए डॉक्टरों को सम्मानित किया गया. सदर अस्पताल में आयोजित सम्मान समारोह में सिविल सर्जन डॉ विनोद प्रसाद की उपस्थिति में चिकित्सकों को सम्मान के तौर पर शॉल, पेन और बुके दिया गया.

हालांकि, इस कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव उपस्थित नहीं हो पाये, लेकिन अपने संदेश में उन्होंने सभी चिकित्सकों को डॉक्टर्स डे की बधाई देते हुए कहा कि जब कोरोना संक्रमण में सबकुछ थम सा गया था, उस वक्त चिकित्सक अपनी सेवा भाव से उम्मीद की किरण के रूप में दिन-रात काम करते रहे.

इसे भी पढ़ें : बिहार STET माध्यमिक शिक्षकों की 37447 सीटों के लिए 80 हजार अभ्यर्थी पास

advt

स्वास्थ्य मंत्री फोन पर दी डॉक्टरों को बधाई

इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने फोन के माध्यम से डॉक्टरों को बधाई दी. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में चिकित्सकों की भूमिका अतुलनीय है. बिना मौत के भय के अपने परिवार से दूर होकर जिस तरह से डॉक्टरों ने अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया है, उस जज्बे को सलाम है.

चिकित्सकों को संबोधित करते हुए केशव महतो कमलेश ने कहा कि जब कोरोना संक्रमित मरीजों को परिजन देखने से घबराते थे ऐसे में डॉक्टरों ने अपने जान की परवाह किये बगैर निःस्वार्थ भाव से जनता की सेवा की. यही वजह है कि आज झारखंड दूसरी लहर में भी सबसे अधिक सुरक्षित हैं.

adv

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि कोरोना महामारी में अपनी जान की बाजी लगा कर लोगों की सेवा करने वाले चिकित्सकों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं.

इसे भी पढ़ें :नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, जो अधिकारी अब संपत्ति का नहीं देंगे ब्यौरा उनपर दर्ज होगी FIR

प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि आज कोरोना संकट में लोगों के लिए अपनी जान की परवाह किये बिना जिस तरह वो अपना कर्तव्य निभा रहे हैं, वो समाज के लिए किसी वरदान से कम नहीं है.

प्रदेश प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि डॉक्टर्स डे का एकमात्र उद्देश्य स्वास्थ्य क्षेत्र में उनके योगदान और कार्यों की सराहना करना और उनके प्रति सम्मान व्यक्त करना है.

सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार ने इस मौके पर वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत तमाम लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि डॉक्टर अपनी पूरी क्षमता के साथ मानव सेवा के कार्य में जुटे हैं और इसमें आम लोगों के भी सहयोग की जरूरत है.

सम्मानित होने वाले डॉक्टरों में डॉ एस प्रसाद, डॉ बिमलेश सिंह, डॉ एसएस मंडल, डॉ पंकज कुमार, डॉ उषा कुमारी, डॉ तनुश्री, डॉ अंशु कुमारी, डॉ अर्चना, डॉ लाल मांझी, डॉ अजीत सिंह, डॉ आदित्य रंजन, डॉक्टर निर्जला मुख्य रूप से शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : हो जायें सावधानः रिम्स में बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, आइसीयू में सात मरीज

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: