JharkhandLead NewsSahibganj

बच्चों का यह स्टंट कहीं जान न ले ले

40 फीट ऊंचे पुल से मौत का स्टंट

Sahebganj: उधवा प्रखंड में बने नाशघाट पुल की रेलिंग से दिन भर दर्जनों बच्चे नदी में छलांग लगाते रहते और तैरते रहते हैं. यहां हर रोज बच्चे पुल की रेलिंग से नदी में छलांग लगाकर जानलेवा स्टंट करते नजर आते हैं. मस्ती के लिए किया जा रहा यह स्टंट जरा सी चूक होने पर जिंदगी पर भारी पड़ सकता है.

आपको बताते चलें कि गर्मी के दिनों में सूखी व हल्की-फुल्की पानी रहने वाली इस नदी में अभी पानी कम मात्रा में भरा हुआ है, यहां पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है. पुल की ऊंचाई से पानी का स्तर करीब 40 फिट नीचे दिख रहा हैं. जहां पानी 8 फिट से 10 फिट गहरी बताई जा रही हैं. वहीं आपको बता दें कि पानी की स्तर काफी कम होने से नदी में नीचे पड़े पत्थरों से टकराने पर बड़ा हादसा हो सकता है. जिससे इनकी जान भी जा सकती है. लेकिन इन सब का इन बच्चों को कोई फर्क नही पड़ रहा है और बेखौफ होकर बच्चे इस पुल से मौत की छलांग लगा रहे हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें:असम में भाजपा प्रत्याशी की कार से ईवीएम बरामद, प्रियंका ने साधा निशाना

The Royal’s
Sanjeevani

पुल के नजदीकी में बने घरों के लोग जियाउल शेख, केताबुल शेख ने बताया कि पुल के पास पानी मात्र 8-10 फिट गहरा है. पुल से पानी करीब 40 फीट नीच होगा. यहां नहाने वाले बच्चे गांव के ही हैं. सभी मजे के लिए स्टंट करते हैं. हमलोग मना भी करते हैं. परंतु कुछ बच्चे मानते हैं तो कुछ नहीं. बच्चे तैरना जानते हैं. इसके बाद भी डर लगा रहता है कि कहीं कुछ बड़ा हादसा न हो जाए.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के एकलव्य स्कूलों में 208 पदों पर होगी नियुक्ति, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

Related Articles

Back to top button