BusinessLead NewsNational

ये पेट्रोल पंप है खास, यहां ऑटो चालकों को मुफ्त में दिया जा रहा है तेल, जाने क्या है कारण

New Delhi : ऐसे समय में जब कोरोना महामारी की वजह से देश में छोटे-मोटे काम करनेवाले निम्न वर्ग के लोगों की हालत काफी खराब है. उन्हें अपने लिए दो जून की रोटी जुगाड़ करने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासकर शहरों में यह समस्या काफी गंभीर है. ऐसे मुश्किल भरे दौर में कुछ लोग अपनी दरियादिली दिखा कर लोगों की मदद के लिए आगे भी आ रहे हैं.

313 ऑटो चालकों ने लिया मुफ्त में पेट्रोल

यह वाकया केरल के कासरगोड जिले का है. यहां की इनमाकजे ग्राम पंचायत में स्थित कुडुकोली पेट्रोल पंप पर ऑटो चालकों को तीन लीटर पेट्रोल या डीजल मुफ्त दिया जा रहा है. दो दिन पहले की इस पेट्रोल पंप ने यह एलान किया था. पंप के मैनेजर सिद्दीक मदुमूले ने बताया कि पेट्रोल पंप पर आने वाले करीब 313 ऑटो चालकों को मुफ्त पेट्रोल या डीजल दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :शुरू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, खुली रहेंगी दूध व दवा की दुकानें

अबुधाबी में चार्टर्ट अकाउंटेंट है पेट्रोल पंप का मालिक

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पेट्रोल पंप सिद्दीक के भाई अब्दुल्ला मदुमुले का है. अब्दुल्ला अबुधाबी में चार्टर्ट अकाउंटेंट (सीए) हैं.

advt

अब्दुल्ला ने बताया कि लॉकडाउन के चलते ऑटो चालक पहले से ही समस्या में हैं ऊपर से तेल के दामों में बढ़ोत्तरी की वजह से संकट और बढ़ गया है. इन्ही चीजों को देखते हुए हमने ऑटो चालकों के लिए यह फैसला लिया.

सिद्दीकी ने इसे लेकर कहा कि यह योजना व्यापार के लिए नहीं बल्कि लोगों की भलाई के लिए है. उन्होंने बताया कि मुफ्त तेल पाने के लिए 15-15 किलोमीटर दूर तक से ऑटो चालक आ रहे हैं.

यहां आ रहे ऑटो चालक भी मुफ्त पेट्रोल पाकर पेट्रोल पंप की बड़ाई कर रहे हैं. कोरोना वायरस के साथ तेल की बढ़ती कीमतें आम आदमी पर दोहरी मार की तरह साबित हुई है.

इसे भी पढ़ें : केवल राजनैतिक विचार नहीं है कांग्रेस, देश के साथ भावनात्मक रिश्ता रखती है पार्टीः सुबोधकांत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: