JharkhandLead NewsRanchi

यह कांग्रेस और किसानों का डर है, नहीं तो केंद्र सरकार क्यों 11 बार किसानों से बातचीत को होती तैयार

प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने किसान आंदोलन को लेकर की प्रेस वार्ता

Ranchi : प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने तीन नये कृषि कानून को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और किसानों का डर है सरकार उन कानूनों को लेकर 11 बार किसानों से बातचीत को तैयार हुई है. लेकिन फिर भी मोदी सरकार अपने रवैये से पीछे नहीं हटी है. राजेश ठाकुर ने यह बात पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही.

ram janam hospital

इस दौरान कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश, संजय लाल पासवान जैसे नेता उपस्थित थे. प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देश पर केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन काले कानून की वापसी के लिए प्रदेश कांग्रेस के आगामी कार्यक्रमों पर भी बात की. राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव के आह्वान पर चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा.

इसे भी पढ़े :भारत पर मंडराया हार का खतरा, 146 रन पर 6 बल्लेबाज पवेलियन लौटे, विराट ही उम्मीद का सहारा

मोदी सरकार की तानाशाही और घमंडी रवैया के कारण आज सड़कों पर हैं किसान

ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के तानाशाही और घमंडी रवैया के कारण आज किसान सड़कों पर है. कड़ाके की ठंड में बैठे इन किसानों पर मोदी सरकार ने हर तरह के जुल्म किये, लेकिन किसानदिल्ली बॉर्डर पर 75 दिन से डटे हुए हैं.

आंदोलनकारियों को थकाने के लिए रोज नए हथकंडे

उन्होंने कहा कि यह आंदोलन किसानों की खेती बचाने के साथ सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बचाने के लिए भी है. सत्ता के अहंकार में चूर मोदी सरकार इस आंदोलन को बदनाम करने और आंदोलनकारियों को थकाने के लिए नित रोज नए हथकंडे अपना रही है.

पार्टी ने तय किया है कि अन्य कार्यक्रम

राजेश ठाकुर ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में पार्टी लगातार चरणबद्ध आंदोलन कर रही है. बीते दिनों रांची में राजभवन मार्च, संथाल परगना में ट्रैक्टर रैली, रांची में जनाक्रोश मार्च के बाद अब आगामी 10 फरवरी को प्रखंड स्तर पर किसान सम्मेलन, 13 फरवरी को जिला स्तर पर पदयात्रा कार्यक्रम, 20 फरवरी 2021 को हजारीबाग में राज्यस्तरीय किसान सम्मेलन सह ट्रैक्टर रैली करने जा रही है.

इसे भी पढ़े :कांग्रेसी गुलाम नबी आजाद को राज्यसभा में विदाई देते हुए पीएम मोदी के छलके आंसू

Advt
Advt

Related Articles

Back to top button