Lead NewsNationalOFFBEAT

तेंदुआ के जबड़े से बेटे को निकाल लाई ये हिम्मती मां, 8 वर्षीय बच्चे को उठा ले गया था जंगल

Ad
advt

Bhopal : मां का बच्चों के प्रति प्रेम इतना अधिक होता है कि वो उनके जीवन की रक्षा के लिए अपनी जी जान लगा देती है. जब बच्चा मुसीबत में हो तो वो इतनी हिम्मती हो जाती है कि तेंदुआ (Leopard) से भी भिड़ जाती है. अभी एक ऐसा ही मामला सामने आया है जब तेंदुआ के जबड़े से मां अपने बेटे को एक किमी पीछा कर बचा लाई. मां पर तेंदुआ ने दो बार वार भी किया है. इस घटना के बाद से आदिवासी क्षेत्र में दहशत का माहौल देखा जा रहा है.

साल भर के भीतर यह दूसरी घटना है. हालांकि इस दौरान दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुसमी में चल रहा है. इनकी हालत ठीक बताई गई है.

advt

इसे भी पढ़ें:साहेबगंज के पहाड़िया जनजाति के लोग वंचित हैं सरकारी सुविधाओं से, हाइकोर्ट में याचिका दायर

क्या है मामला

बता दें सीधी जिले के संजय-डुबरी टाइगर रिजर्व (Sanjay Tiger Reserve) के बफर जोन टमसार रेंज अंतर्गत बाड़ीझरिया गांव में एक बैगा आदिवासी परिवार की किरण बैगा अपने बच्चों को ठंड से बचाने के लिए रविवार शाम सात बजे घर के सामने अलाव जलाकर तीन बच्चों के साथ बैठी हुई थी.

advt

इसी दौरान पीछे से अचानक तेंदुआ आ आया और बगल में बैठे 8 वर्षीय बेटे राहुल को मुंह में दबाकर जंगल की ओर भाग गया.

करीब एक किलोमीटर दूर तेंदुआ जंगल में ही एक जगह रुका और बालक को पंजों से दबोचकर बैठ गया था. इस दौरान महिला हिम्मत करके उसके पंजे से बच्चे को संघर्ष के बाद छुड़ाने में कामयाब हुई और फिर बच्चे को अपनी बांहों में कसकर लिपटा लिया. बच्चे को छुड़ाने के बाद दूसरी बार तेंदुआ फिर वार किया तब वह उसके पंजे को पकड़कर जोर से धकेल दी.

तब तक गाँव के लोग भी पहुँच गए और लोगों की भीड़ आते देख तेंदुआ वहां से जंगल की ओर भाग गया. महिला ने बताया कि इसके बाद वह बेहोश हो गई जब आँख खुली तो देखा कि अस्पताल पहुंच गई है.

इसे भी पढ़ें:जन औषधि केंद्र के लिए एजेंसी फाइनल, स्वास्थ्य मंत्री ने नहीं बताया नाम

दिन हो या रात डर के साए में रहते हैं लोग

किरण बताती है कि हम संजय टाइगर रिजर्व के बफर जोन में रहते हैं आए दिन इस तरह की घटनाएं होती हैं अक्सर हमें तेंदुआ कहे या भालू मिलते रहते हैं हम अपनी जान को बचाने के लिए भागते हैं. इस घटना के बाद से डर लग और अधिक हो गया है.

इसे भी पढ़ें:BREAKING NEWS : कुख्यात अजय गौड़ आर्म्स के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: