Lead NewsOFFBEATWorld

ये 9 साल का बच्चा है दुनिया का सबसे छोटा अरबपति, लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर, बेंटले समेत दर्जनों लग्जरी कारों के साथ प्राइवेट जेट प्लेन का है मालिक

इंस्टाग्राम पर मोम्फा जूनियर के 30,000 से ज्यादा हैं फॉलोअर्स

New Delhi : आपने अक्सर दुनिया के सबसे अमीर लोगों में टेस्ला के मालिक एलन मस्क, जेफ बिजोस और माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेटस का नाम सुना होगा. आइये आज हम आपको दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति के बारे में बताते हैं. 9 साल का एक नाइजीरियाई लड़का बेहद लग्जरी भरी जिंदगी जी रहा है. उसके पास इतनी छोटी आयु में सुपरकारों का एक पूरा बेड़ा है. साथ ही यह एक प्राइवेट जेट में दुनिया भर की यात्रा करता है और एक भव्य मेंशन का मालिक है.

ये है इंटरनेट सेलिब्रिटी इस्माइलिया मुस्तफा के बेटे मोम्फा जूनियर. इसने अपनी असाधारण लाइफस्टाइल की बदौलत इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. आगे जानिए मोम्फा जूनियर की पूरी लाइफ के बारे में.

इसे भी पढ़ें:9-माह के बच्चे को मां ने थप्पड़ व घूसे मारे, बिस्तर पर पटका; VIDEO वायरल हुआ तो हुई अरेस्ट

Catalyst IAS
SIP abacus

पिता मोम्फा ने उपहार में दी हैं महंगी कारें

Sanjeevani
MDLM

मोम्फा जूनियर के पास जो कुछ भी संपत्ति है वह उसके पिता मोम्फा ने उपहार में दी है. आप इंस्टाग्राम पर मोम्फा जूनियर के जीवन की झलक देख सकते हैं. उनके 30,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इस बच्चे को ‘दुनिया के सबसे कम उम्र का अरबपति’ का उपनाम दिया गया है. यदि आप मोम्फा जूनियर के इंस्टाग्राम पेज को ब्राउज़ करते हैं, तो आप उसे एक लाल लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के साथ पोज करते हुए देखेंगे.

इसे भी पढ़ें:त्रिकूट रोपवे हादसाः पन्नालाल ने रस्सी और कुरसी के सहारे बचायी 11 लोगों की जान

स्टाइलिस्ट कपड़ों का है शौकीन

लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर के अलावा एक और तस्वीर में आप मोम्फा जूनियर को सफेद रंग की बेंटले के बोनट पर बैठे देखेंगे. इस बच्चे का टेस्ट काफी महंगा है और आप इसके द्वारा पहने जाने वाले कपड़ों से ये बात समझ सकते हैं. गुच्ची से लेकर गिवेंची तक, मोम्फा जूनियर के पास लक्ज़री डिज़ाइनरों का मनमोहक कलेक्शन है. इस लड़के की कुछ तस्वीरें उसके पिता ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भी शेयर की हैं.

6 साल की आयु में बना मेंशन का मालिक

मोम्फा जूनियर के पास अपना पहला मेंशन तब आया जब वह सिर्फ छह साल के थे. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लागोस ब्यूरो के सीईओ डी चेंज मोम्फा जूनियर की कुल संपत्ति 1.5 करोड़ डॉलर है. इसलिए, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि वह एक अरबपति के योग्य है या नहीं.

इसे भी पढ़ें:Blast in Nitish Kumar Program: सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में बड़ी चूक, महज 15 से 18 मीटर की दूरी पर हुआ धमाका

क्या है असली नाम

मोम्फा जूनियर का असली नाम मोहम्मद अवल मुस्तफा है. वह नियमित रूप से अपने फॉलोअर्स के लिए अपनी शानदार लाइफस्टाइल दिखाते हुए इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं. वह एक निजी जेट में लक्जरी भोजन करने और सफर करते हुए तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं. उनके पास कई कारें हैं, जिनमें एक फेरारी भी शामिल है, जो उनके विशाल लक्ज़री घरों में से एक के बाहर खड़ी है.

इसे भी पढ़ें:Deoghar Ropeway : नया नहीं है देवघर रोपवे सर्विस में खामी का मसला, सेवा में गड़बड़ियों पर FIR दर्ज करने का वित्त सचिव ने दिया था आदेश

पिता हैं नाइजीरियाई इंटरनेट सेलिब्रिटी

उनके पिता इस्माइलिया मुस्तफा नाइजीरियाई इंटरनेट सेलिब्रिटी हैं, जो मोम्फा सीनियर के नाम से जाने जाते हैं. मोम्फा सीनियर लागोस और दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अपने घरों के बीच आते जाते रहते हैं. वह अपने एक मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ नियमित रूप से तस्वीरें शेयर करते हैं.

मोम्फा सीनियर द्वारा बनाई गई मोम्फा जूनियर की एक इंस्टाग्राम पोस्ट में मोम्फा जूनियर और उनकी छोटी बहन फातिमा ने वर्साचे ब्रांड के कपड़े पहने हैं. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा “एक्सपेंसिव लिटिल किड्स”. मोम्फा सीनियर ने कथित तौर पर निवेश में उतरने से पहले लागोस में एक ब्यूरो डी चेंज बिजनेस से पैसा कमाया है.

अब, मोम्फा जूनियर नाइजीरिया के उन अमीर बच्चों में से हैं, जो अपने निजी जेट और गहनों को इंस्टाग्राम पर दिखाते हैं. अक्सर लोग कमेंट सेक्शन में उन्हें बधाई और उनके जैसा बनने का सपना देखते हैं.

इसे भी पढ़ें:JPSC : नवनियुक्त आठ झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को मिलेगी एटीआइ में ट्रेनिंग

Related Articles

Back to top button