Corona_UpdatesNational

थर्ड वेव की आहट : केरल में कोरोना ने मचाया कोहराम, 31 जुलाई व 1 अगस्त को कंप्लीट लॉकडाउन

केरल में लगातार मिल रहे कोरोना के नये मरीज ने टेंशन बढ़ा दी है. केरल सरकार कोरोना वायरस के तेज़ी से बढ़ते हुए मामलों के बीच एक बार फिर सख्त कदम उठाने शुरू किए हैं. राज्य में वीकेंड पर सख्ती बरकरार रखी जाएगी और संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाएगा. इस बार 31 जुलाई और 1 अगस्त को कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जाएगा.

इसे भी पढ़ेंः  जज उत्तम आनंद मौत मामलाः हाईकोर्ट ने डीजीपी को किया तलब, कहा-राज्य में क्या हो रहा है

केरल सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्य में शनिवार और रविवार को सख्ती रखी जाएगी. इसके अलावा जो छूट दी गई हैं, वो सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेंगी. वीकेंड पर राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. हालांकि, इस दौरान किताबों की प्रिटिंग से जुड़े लोग कामकाज कर सकेंगे. केरल में ये फैसला तब लिया गया है जब पिछले कुछ दिनों में तेजी से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. अभी हाल ही में ईद पर राज्य सरकार ने नियमों में ढील दी थी, जिसके बाद अचानक ही नए केस तेज़ी से बढ़े हैं.

advt

दरअसल बुधवार को कोविड-19 के 22,056 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 33,27,301 हो गई, जबकि 131 और लोगों की मौत होने के साथ वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,457 हो गई.  देश में कोरोना वायरस के इस वक्त 3.97 लाख एक्टिव केस हैं, इनमें से करीब 1.49 लाख एक्टिव केस सिर्फ केरल से ही हैं.

इसे भी पढ़ेंः Tokyo Olympics: चोट के बाद भी सुपर हेवीवेट बॉक्सर सतीश विजयी, जीत सकते हैं मेडल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: