Fashion/Film/T.VRanchi

तीसरे झारखंड अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव का साहित्योदय में सफल आयोजन

दुनियाभर के दो सौ से अधिक फिल्मी हस्तियों का लगा जमावड़ा

Ranchi: तीसरे झारखंड अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव 2020 का आयोजन सोमवार को साहित्योदय चैनल पर किया गया. जिसमें दुनिया भर से कई फिल्मी हस्तियों ने शिरकत की. इस दौरान डेढ़ सौ से अधिक अवार्ड दिये गये. रात नौ बजे से शुरू हुआ ऑनलाइन प्रोग्राम सोमवार को देर रात तक चला.

बता दें कि तीन सालों से लगातार इस अवार्ड शो का आयोजन किया जा रहा है. इस फिल्म फेस्टिवल में जहां 2018 में तीन देशों और 2019 में सात देशों से फिल्मों की प्रविष्टियां आयी थी. वहीं इस साल भारत समेत 53 देशों से 657 फिल्मों की प्रविष्टि आना राज्य हित में एख बड़ी उपलब्धि है.

इसे भी पढ़ेंः झारखंड में वेंटिलेटर पर है RTI

दुनिया भर से फिल्मी हस्तियों का जमावड़ा

‘झारखंड की माटी का मैं प्यार लुटाने आया हूं’ कविता से कार्यक्रम का आगाज़ संस्थापक और अध्यक्ष पंकज प्रियम ने किया. जिफ़ा द्वारा अयोजित अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव का उद्घाटन रांची नगर निगम प्रशासक मुकेश कुमार ने किया. रात 9 बजे से शुरू हुआ ये अवॉर्ड शो देर रात तक चलता रहा, जिसमें हॉलीवुड और बॉलीवुड के बड़े सितारे मौजूद थे. ऑनलाइन लाइव शो के जरिये दुनियाभर के लाखों दर्शक देर रात तक जुड़े रहे.

पूरे आयोजन को साहित्योदय की टीम ने बड़ी खूबसूरती से किया. कार्यक्रम समन्वयक सुदेष्णा सामन्त ने साहित्योदय और पूरी टीम का परिचय दिया. वहीं अवार्ड की घोषणा जिफ़ा अध्यक्ष ऋषिप्रकाश मिश्र और उपाध्यक्ष सुनील बादल ने की. जबकि संचालन श्रेया सिंह राजपूत ने किया.

पंकज प्रियम ने इस आयोजन की सफलता के लिए अपनी पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि साहित्योदय दिन प्रतिदिन विश्व के फ़लक पर अपना परचम लहराने का काम कर रहा है जिसमें सभी का सकारात्मक सहयोग मिल रहा है. उन्होंने जिफ़ा अध्यक्ष ऋषिप्रकाश मिश्र को साहित्योदय पर भरोसा करने के लिए धन्यवाद दिया. कार्यक्रम को सफल बनाने में संजय करुणेश, सुरेन्द्र सिन्हा, राकेश तिवारी, रजनी चंदा, किशोरी भूषण इत्यादि का सराहनीय योगदान रहा. इस कार्यक्रम में न्यूजविंग और बिपिन सिंह ने मीडिया स्पोर्ट के रूप सहयोग किया.

इसे भी पढ़ेंः दिलचस्प होगा बेरमो का मुकाबला : राजेंद्र सिंह का परिवार 9वीं बार तो बाटुल 5वीं बार मैदान में

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: