JharkhandPalamu

पलामू : भगवान के घर को भी नहीं छोड़ रहे चोर, प्राचीन देवी मंदिर से आभूषण व नकदी ले उड़े

Palamu : जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से सटे चैनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर में चोरों का आतंक बढ़ गया है. पिछले दो रातों में चोरों ने दो धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया है. मजार शरीफ और प्राचीन देवी मंदिर में चोरी की घटनाएं हुई हैं. इन घटनाओं से जहां सनसनी है, वहीं लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है. घटना के बाद एक बार फिर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Advt

इसे भी पढ़ें : धनबादः शिकायत लेकर थाना पहुंचे युवकों के साथ थाना प्रभारी ने की मारपीट, हंगामा

गुरुवार की रात विवेकानंद चौक के समीप स्थित प्राचीन देवी मंदिर में चोरी हुई. चोर दान पेटी को उखाड़ कर ले गए. चोर मंदिर के गर्भगृह के मुख्य गेट पर लगे ताले को भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन तोड़ नहीं पाए तो गेट को काट दिया. अंदर घुस कर अलमीरा तोड़कर सारी संपत्ति गायब कर दी. अलमीरा में नकद और चढ़ावा के आभूषण रखे थे. माता की प्रतिमा पर चढ़ाए गए आभूषण भी गायब हो जाने का अनुमान लगाया गया है. दान पेटी पिछले 3 वर्ष से नहीं खोला गया था.

स्थानीय लोगों को हुई पहले जानकारी

शुक्रवार की सुबह मंदिर दर्शन करने गए लोग बाहर के गेट में लगे ताले को टूटा देखकर दंग रह गए. अंदर हॉल में देखा तो दान पेटी गायब मिला. गर्भगृह का ताला सही सलामत था, लेकिन गेट को काट दिया गया था. चढ़ावा और अन्य सामान से भरी अलमारी टूटी हुई थी. सूचना के बाद आसपास के दर्जनों लोग मौके पर जुट गए. भगवान के घर में चोरी होने से लोगों में भारी आक्रोश देखा गया. बताते चलें कि इसी मंदिर में कुछ माह पहले भी चोरी की घटना हुई थी.

48 घंटे में चोरी की दूसरी घटना

शाहपुर में पिछले 48 घंटे के दौरान चोरी की दो घटनाएं सामने आई है. इससे पहले शाहपुर के कोयल नदी किनारे स्थित हजरत करीम शाह दाता के मजार पर चोरी हुई थी. यहां से भी दान पेटी को चोरों ने गायब कर दिया है.

चैनपुर पुलिस ने छानबीन के दृष्टिकोण से देवी मंदिर के गर्भगृह को फिलहाल बंद रखने का निर्देश दिया है. मंदिर के पुजारी पंडित प्रमोद मिश्रा ने बताया कि सुबह में बाहर से आरती कर चैनपुर पुलिस के निर्देश पर गर्भ गृह को बंद कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :टीपीसी ने एक बार फिर कहा- प्रेम सागर मुंडा की हत्या और बबलू मुंडा पर हमले में हमारा हाथ नहीं

Advt

Related Articles

Back to top button