JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

रांची में 40 वारदातों को अंजाम देने वाला चोर गिरोह ओडिशा से गिरफ्तार

अकेले ही चोरी करता था संतोष, एसपीजी के अधिकारी को भी बनाया था निशाना

Ranchi: रांची पुलिस ने ओडिशा से चोर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में संतोष कुमार राठौर,  छोटू वर्मा, शिवा कुमार, अर्जुन चंद्रपाल और प्रदीप कुमार सोनी शामिल हैं. पुलिस ने इसके पास से सोने के जेवरात, 3.98 लाख रूपये, तीन लैपटॉप, एक टैब, बाइक और एलईडी टीवी बरामद किया है. इस गिरोह ने रांची में कम से कम 40 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था.

 

ओडिशा से दबोचा गया संतोष कुमार राठौर सिर्फ रांची ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. देश के कई पुलिस थानों में इसके खिलाफ चोरी के मामले दर्ज हैं.संतोष ने राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र स्थित एक एसपीजी के बड़े अधिकारी के घर को भी निशाना बनाया था. 2019 के अक्टूबर में हुई चोरी की वारदात ने रांची पुलिस को भी सकते में डाल दिया था. और फिर उसी तरह की एक चोरी की वारदात आरोपी के  द्वारा मई 2021 में अंजाम दिया गया था जिसके इन्वेस्टिगेशन में 2019 में हुई चोरी का भी खुलासा हुआ.

 

मामले की जानकारी देते हुए रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि संतोष काफी शातिर था. चोरी की वारदात से पहले संतोष दिन में बंद घर की रेकी करता था और फिर उसी घर की रेकी रात में भी करने के बाद वो चोरी की वारदात को अंजाम देता था. रेकी के लिए संतोष पल्सर बाइक का इस्तेमाल करता था. पूरी तसल्ली के बाद ही चोरी की वारदात को अंजाम देता था. यह चोरी के वक्त मोबाइल का इस्तेमाल भी नहीं करता था.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

संतोष के द्वारा चोरी के सामान को ठिकाने लगाने की जिम्मेवारी छोटू कुमार वर्मा,शिवा कुमार साव,अर्जुन चंद्रपाल  और प्रदीप कुमार सोनी की थी. मामले में कुल 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई. सभी आरोपी ओडिसा के सुंदरगढ़ के रहनेवाले हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button