Jamshedpur

शहर में धनतेरस पर चोर-उचक्का गिरोह सक्रिय, साकची में एक महिला और युवती को बनाया निशाना, पुलिस के हत्थे चढ़ी बंगाल की महिला

Jamshedpur : धनतेरस के मौके पर शहर में चोर-उचक्के गिरोह की सक्रियता सामने आई है. इस दौरान गिरोह के सदस्यों ने मानगो की एक महिला के अलावा एक युवती को भी निशाना बनाया है. पहली घटना मानगो की एक युवती से पर्स और सोने की चेन की छिनतई की है. घटना को जिस ढ़ंग से अंजाम दिया गया उससे अब तक यही साफ हुआ है कि गिरोह के सदस्य साकची बाजार में ही नहीं, बल्कि पूरे शहर में फैले हुए हैं. यह बात अलग है कि अब तक दोनों घटनाएं साकची बाजार में ही घटी है.

Advt

यह है घटना

दरअसल मानगो की युवती से छिनतई करने वाली महिला भीड़ का फायदा उठाकर तो भाग गई, लेकिन उसने अपना बैग एक दूसरी महिला को थमा दिया था. यह देख मौके पर मौजूद लोगों ने उस महिला को पकड़ लिया. पूछताछ में उस महिला ने बताया कि वह पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले के बलरामपुर से आई है. उसके साथ कई अन्य साथी भी शहर पहुंचे हैं. हालांकि पकड़ी गई महिला ने एक ओर जहां छिनतई की घटना में अपनी संलिप्तता से इंकार किया, वहीं उसने अपने साथियों के नाम भी नहीं बताए हैं. फिलहाल पुलिस उस महिला से पूछताछ में जुटी है. आशंका जतायी जा रही है शहर के अन्य बाजारों में भी पुरुलिया गिरोह सक्रिय है. इसे लेकर पुलिस ने भी बाजारों में सतर्कता बढ़ा दी है.

ज्वेलरी दुकान पहुंची महिला ने थैला कटा देख हुई परेशान

यह मामला भी साकची बाजार की ही है. धनतेरस के मौके पर ज्वेलरी खरीदने दुकान पर पहुंची महिला ने अचानक अपना थैला कटा देखा तो उसके होश उड़ गए. पीड़िता महिला सीता मानगो बिग बाजार के पास की रहने वाली है. महिला ने बताया कि थैले में मोबाइल, दो सौ रुपये और एटीएम कार्ड था. उसके दुकान पर पहुंचने से पहले ही किसी ने ब्लेड मारकर थैले को काट डाला और सामानों को उड़ा लिया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. वैसे इस घटना ने भी बाजार में चोर-उचक्के गिरोह की सक्रियता का खुलासा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- मंदिरों में चोरी की घटना के विरोध में हिन्दू जागरण मंच करेगा आंदोलन, दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग

 

Advt

Related Articles

Back to top button