Crime NewsGiridihJharkhand

जेवर दुकान में सेंधमारी के 48 घंटे के अंदर धराया चोर, चार लाख के गहने बरामद

Giridih: देवरी के मंडरो गांव स्थित बर्मन ज्वेलर्स में सेंधमारी कर पांच लाख के जेवर की चोरी का उद्भेदन गिरिडीह पुलिस ने 48 घंटे में कर लिया. घटना को अंजाम देने वाले अपराधी करणदेव यादव को देवरी पुलिस ने चोरी के चार लाख के जेवरों के साथ गिरफ्तार भी कर लिया.

Jharkhand Rai

अपराधी करणदेव के पास से एक बड़ा रॉड भी बरामद किया गया है जिससे उसने दुकान के पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर सेंधमारी की थी. अपराधी करणदेव के पास से पुलिस ने 152 पीस सोने की नकचेन, 32 पीस सोने की नथिया, 21 जोड़ी चांदी की बिछिया, 29 जोड़ी चांदी की चूड़ी, 110 पीस चांदी का सिकुड़ी, 69 जोड़ा गिलट का बिछिया, आठ पीस चांदी का सिक्का, 16 पीस चांदी का पुराना पायल समेत वीवो कंपनी का मोबाइल भी बरामद किया.

इसे भी पढ़ें- चाईबासा पुलिस ने दो नाबालिग समेत चार को किया गिरफ्तार, कहा- माओवादी हैं सभी

शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर एसपी अमित रेणु और पुलिस निरीक्षक परमेशवर लियांगी ने बताया कि देवरी के बरवाबाद गांव निवासी करणदेव यादव ने ही मंडरो गांव के बर्मन ज्वेलर्स में सेंधमारी कर सोने और चांदी के जेवरों की चोरी की थी.

Samford

पुलिस के अनुसार बीते बुधवार को करणदेव यादव ने ही अकेले जेवर दुकान से पांच लाख के जेवरात की चोरी की थी. घटना के बाद एसपी के निर्देश पर एसआइटी गठित हुई. एसआइटी ने टेक्नीकल इनपुट के आधार पर अपराधी करणदेव को देवरी के बेलकुशी नदी से गिरफ्तार करने में सफलता पायी.

पूछताछ में करणदेव ने बर्मन ज्वेलर्स में घटना के तीन दिन पहले चोरी की योजना तैयार करने की बात कबूली. इसके बाद एक रात करणदेव ने पूरी दुकान की रैकी की. बीते बुधवार को घटना को अंजाम दिया.

बर्मन जेवर दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद करणदेव यादव ने चोरी के सारे जेवरात को हरे रंग के कपड़े में बांध कर गांव के मोचोपहरी तालाब के समीप खजूर पेड़ के नीचे गड्डा कर उसमें छिपा दिया. टेक्नीकल इनपुट के आधार पर देवरी पुलिस ने करणदेव को गिरफ्तार किया. करणदेव की निशानदेही पर चोरी के सारे जेवरात को बरामद किया गया.

इसे भी पढ़ें- एक तरफ खाली पड़े बेड, दूसरी तरफ फर्श पर इलाज…रिम्स के इस ‘मर्ज’ की दवा क्या है?

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: