न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में सर्वांगीण विकास होगा, झारखंड को नये आयाम तक पहुंचायेंगे : जगरनाथ महतो

शिक्षा की ज्योति सदैव जलती रहे , इसी उद्देश्य के साथ शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए नेशनल समिट कम अवार्ड्स ऑन एडुकेशन 2020 का आयोजन एसोचैम की ओर से किया गया.

88

Ranchi : शिक्षा की ज्योति सदैव जलती रहे , इसी उद्देश्य के साथ शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए नेशनल समिट कम अवार्ड्स ऑन एडुकेशन 2020 का आयोजन एसोचैम की ओर से किया गया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो ने कहा कि शिक्षा अभियान जैसी योजनाओं की मद से सभी तक शिक्षा पहुंचाने की जरूरत है.

वहीं शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि झारखंड राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में सर्वांगीण विकास होगा. उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में शिक्षा और कौशल के परिपेक्ष्य में झारखंड को नये आयाम तक पहुचायेंगे.

इसे भी पढ़ें : बेरोजगार युवाओं की अभिव्यक्ति का मंच है यंग इंडिया के बोल… कार्यक्रम : यूथ कांग्रेस

भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहा है

विशेष अतिथि के रूप में शिक्षा और साक्षरता विभाग प्रमुख सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह मौजूद थे. नेशनल समिट में एसोचैम के उप महासचिव सौरभ सान्याल ने कहा कि एसोचैम 2025 तक भारत 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ने के लिए शिक्षा, कौशल और आजीविका की ओर बढ़ने के लिए अभूतपूर्व प्रयास कर रहा है. समिट में ऐसोचैम झारखंड के सह अध्यक्ष जतिन त्रिवेदी , शोभित यूनिवर्सिटी, मेरठ के उप महासचिव कुंवर शेखर विजेंद्र मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : सरकारी जमीनों का नेचर बदल कर बेचे जाने के मामले की जांच सीआइडी के हवाले 

Whmart 3/3 – 2/4

इन विश्वविद्यालयों को मिले अवार्ड

कार्यक्रम के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धि और सराहनीय कार्य करने वाले संस्थानों को पुरस्कृत किया गया. जिसमें उषा मार्टिन विश्वविद्यालय, माधव विश्वविद्यालय, न्यू दिल्ली स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, एमिटी विश्वविद्यालय, झारखंड, फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, स्वामी विवेकानंद इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, कलिंगा यूनिवर्सिटी शामिल हैं. इंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर का पुरस्कार शोभित विश्वविद्यालय के कुंवर शेखर विजेंद्र और डॉ अखिलेश कुमार को दिया गया.

इसे भी पढ़ें : मादक पदार्थों पर अंकुश के लिए तय होगी जवाबदेहीः मुख्य सचिव

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like