JharkhandLead NewsRanchi

बेतहाशा बढ़ती हुई महंगाई और भ्रष्टाचार के विरोध में पूरे राज्य में होगा आंदोलन : भुनेश्वर मेहता

Ranchi : सीपीआइ राज्य परिषद की बैठक मंगलवार को हुई. जिसमें राज्य कार्यकारिणी व राज्य परिषद के सदस्य शामिल हुए. बैठक को संबोधित करते हुए राज्य सचिव सह हजारीबाग के पूर्व सांसद भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है. जिसे रोकने में केंद्र की सरकार असफल रही, राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है. गैरमजरुआ जमीन की रसीद का काम बंद पड़ा हुआ है. पूर्व की सरकार ने लैंड बैंक में डाल कर किसानों को धोखा दिया था.

राज्य की हेमंत सरकार से लोगों ने आस लगा रखी थी कि नयी सरकार किसानों की बात सुनेगी, लेकिन 2 साल बीत जाने के बाद भी अभी तक गैरमजरुआ जमीन की रसीद चालू नहीं हुई.

इसे भी पढ़ें:नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 19 डॉक्टर कोरोना संक्रमित

SIP abacus

उन्होंने कहा कि राज्य में रसीद काटने और दाखिल खारिज के नाम पर बड़े पैमाने पर अवैध वसूली की जा रही है.पंचायत चुनाव भी लंबित पड़ा हुआ है.

Sanjeevani
MDLM

इसीलिए राज्य की जन समस्याओं को लेकर जन आंदोलन तेज किया जायेगा. सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि पूरे जनवरी माह में सभी प्रखंड कार्यालयों में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए धरना प्रदर्शन किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें:सहरसा में प्लास्टिक वाला अंडा मिलने से इलाके में फैली सनसनी, अंडे को सील कर जांच के लिए भेजा गया

10 फरवरी को सभी जिला मुख्यालयों में विशाल रैली धरना प्रदर्शन आयोजित की जायेगी. साथ ही फरवरी तक सभी शाखाओं का सम्मेलन, मार्च में अंचल सम्मेलन, अप्रैल माह में सभी जिलों के सांगठनिक सम्मेलन आयोजित किये जायेंगे.

इस दौरान सहायक सचिव महेंद्र पाठक, राजेंद्र यादव, केडी सिंह, सूरज पत सिंह, रुचिर तिवारी, मंजू गौतम, बाबूलाल झा, अजय कुमार सिंह, गुलाम जिलानी, महादेव राम, सुरेश ठाकुर समेत अन्य मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें:सिमडेगा में मॉब लिंचिंग, ग्रामीणों ने युवक को जिंदा जलाया

Related Articles

Back to top button