Uncategorized

दीपिका पादुकोण ने कहा- लैंगिक आधार पर मेहनताना में अंतर के खिलाफ आवाज उठाना सही

New York :  मनोरंजन उद्योग में पुरुष और महिला कलाकारों के पारिश्रमिक में अंतर को लेकर दुनिया भर में आवाजें उठ रही हैं. इसी मुद्दे पर भारत की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा है कि महिलाओं को उसकी मांग करनी चाहिए , जिसकी वह हकदार हैं और कम हासिल करके चुप नहीं रह जाना चाहिए. अभिनेत्री ने टाइम –100 समारोह में हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें : Casting Couch: यौन उत्पीड़न के खिलाफ राधिका आप्टे सहित कई अभिनेत्रियों ने आवाज बुलंद की

महिलाओं को अपनी योग्यता पर सवाल खड़े करने को विवश किया गया

दीपिका ने टाइम मैग्जीन को बताया कि एक महिला के तौर पर उनमें यह आत्मविश्वास विकसित हो रहा है कि वह बेहतर पारिश्रमिक की मांग करें. ‘ पद्मावत ’, ‘ पीकू और हॉलीवुड फिल्म ‘xXx: रिटर्न्स ऑफ जेंडर केज की अभिनेत्री ने कहा कि लंबे समय तक महिलाओं को अपनी योग्यता पर सवाल खड़े करने को विवश किया गया लेकिन अब चीजें बदल रही हैं.  उन्होंने कहा कि महिलाएं ऐसा महसूस कर ती हैं कि क्या मैं इसके लायक हूं ? लेकिन अगर आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं तो आप इसकी मांग करें. वर्षों तक हमें ऐसा महसूस कराया गया कि हमें कम में ही खुश होना चाहिए , कभी – कभी बाद में अच्छा देने के वादे भी किए गए.

12344

इसे भी पढ़ें : सरोज खान का विवादित बयान – फिल्म जगत रेप के बाद छोड़ता नहीं, बल्कि देता है रोटी और रोजगार  

टाइम के साल 2018 के दुनिया के 100 प्रभावी लोगों की सूची में दीपिका

दीपिका ने कहा कि लेकिन मैं मानती हूं कि आपको वह हासिल करना चाहिए जिसके बारे में आपको लगता है कि आप इसके योगय हैं. इसके लिए लड़ाई करना ठीक है और शुरुआत में यह कदम उठाते हुए थोड़ा झिझक महसूस करना सामान्य सी बात है. दीपिका को टाइम ने साल 2018 के दुनिया के 100 प्रभावी लोगों की सूची में रखा है. टाइम मैग्जीन में दीपिका के इस प्रोफाइल की प्रशंसा हॉलीवुड अभिनेता विन डीजल ने भी की है. 

567567

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button