BiharLead News

बख्तियारपुर का नाम बदलने को ले मचा बवाल? नए नाम के प्रस्ताव पर भड़के नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब

भाजपा के विधायक हरि भूषण ठाकुर कर रहे हैं बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग

Patna : बिहार में बख्तियारपुर शहर का नाम बदलने की मांग जोर पकड़ रही है. हालांकि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बख्तियारपुर शहर का नाम बदलने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक हरि भूषण ठाकुर की खिंचाई की. बख्तियारपुर शहर राजधानी पटना से करीब 50 किलोमीटर दूर है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड के सत्ताधारी दलों में शुरू हुआ शीत युद्ध, अपने-अपने वोट बैंक को ताड़ने में जुटे झामुमो-कांग्रेस

नीतीश बोले, लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं

”जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान जब नीतीश कुमार से भाजपा विधायक की बख्तियारपुर का नाम बदलकर ”नीतीश नगर” करने की मांग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”ये फालतू बात है, बख्तियारपुर का नाम क्यों बदला जायेगा. मेरा जन्म स्थान बख्तियारपुर है. बख्तियारपुर के बारे में कुछ लोग बिना मतलब की बात करते रहते हैं.”

advt

इसे भी पढ़ें :14 साल में भी नहीं हो सका चालू सदर सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल

खिलजी लुटेरा था इसलिए शहर का नाम बदलना चाहिए : हरि भूषण ठाकुर

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने हाल में पटना में मीडियाकर्मियों से कहा था कि चूंकि बख्तियारपुर मुख्यमंत्री का जन्म स्थान है इसलिए इसका नाम बदलकर ”नीतीश नगर” कर दिया जाना चाहिए.

दरअसल, भाजपा विधायक ने कहा था कि बख्तियारपुर का नाम कुतबुद्दीन ऐबक के सैन्य जनरल बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया है जिन्होंने प्रसिद्ध नालंदा विश्वविद्यालय को नष्ट कर दिया था. खिलजी लुटेरा था इसलिए शहर का नाम बदलना चाहिए.

इसे भी पढ़ें:BJP सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर बम विस्फोट, MP बोले, जान से मारने के लिए TMC ने कराया हमला

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: