Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

नये साल के जश्न में कोई कड़ा प्रतिबंध नहीं, भीड़ न हो इसे प्रशासन सुनिश्चित करेः स्वास्थ्य मंत्री

Ranchi : राज्य में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. जिसे सरकार ने गंभीरता से लिया है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आला अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में कोरोना से निपटने के लिए रणनीति तय की गयी. हालांकि, बैठक में नये साल के जश्न में रोक के लिए कोई नया प्रतिबंध नहीं लगाया गया है. पुरानी गाइडलाइन को सख्ती से लागू करने का निर्देश अधिकारियों को दिया गया है. पिकनिक स्थलों पर अधिक भीड़ जमा न हो इसे सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कड़ाई से किया जायेगा.

राज्य के स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि मास्क नहीं लगाये तो कार्रवाई भी होगी. बैठक में यह तय किया गया कि हर दिन एक लाख कोविड सैंपल टेस्ट कराने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को दिया गया.

इसे भी पढ़ें:रांची स्टेशन से प्रीपेड ऑटो सर्विस शुरू, घर तक सुरक्षित पहुंचेंगे पैसेंजर्स

Catalyst IAS
ram janam hospital

वहीं, 15 जनवरी तक लोगों को वैक्सीन का दोनों डोज पूरा हो जाये यह सुनिश्चित करने की बात कही गयी. बता दें कि राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगभग 1300 के पार हो चुका है. प्रोजेक्ट भवन में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, द. छो प्रमंडलीय आयुक्त नितिन मदन कुलकर्णी, डीजीपी नीरज सिन्हा के अलावा डीसी व एसएसपी समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें:बागवानी प्रोत्साहन योजना में अगले आठ साल में खर्च होंगे 282.24 करोड़

Related Articles

Back to top button