न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राहुल बोले, हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं, पीएम, सीएम स्तर तक हो रही है चोरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि देश में पैसे की कोई कमी नहीं है, लेकिन ऊपर से नीचे तक हर स्तर पर धन की चोरी कर ली जाती है.

25

Vidisha :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि देश में पैसे की कोई कमी नहीं है, लेकिन ऊपर से नीचे तक हर स्तर पर धन की चोरी कर ली जाती है. विदिशा जिले के गंजबासौदा में अपने पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने आए राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मध्य प्रदेश में पैसे की कोई कमी नहीं है.  हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं है.  उन्होंने कहा, लेकिन आपका पैसा हर रोज हर स्तर पर, ऊपर से लेकर नीचे तक, प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और नौकरशाहों तक आपका पैसा चोरी किया जाता है.  राहुल ने कहा कि कई घोटाले हुए हैं, जिनमें चिट फंड स्कीम घोटाला, व्यापमं घोटाला, ई-टेंडरिंग घोटाला एवं राफेल घोटाला शामिल हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं नरेंद्र मोदी के दफ्तर में एक बार गया.  5-7 मिनट बैठा.  उनसे एक सवाल पूछा.  मोदी जी, आपने देश के 15 सबसे अमीर लोगों के 3 लाख 50 हजार करोड़ रूपये माफ किये, तो हिन्दुस्तान के किसानों का पैसा क्यों नहीं माफ करते?

 10 दिन के अंदर हम प्रदेश के  किसानों का कर्जा माफ कर देंगे

राहुल ने कहा, मैं आपसे सिर्फ न्याय की बात कर रहा हूं.  अगर आप उनको माफ कर रहे हो तो फिर इनका (किसानों का) करो.  अगर इनका नहीं कर रहे हो तो फिर उनका मत करो.  लेकिन मोदीजी ने एक शब्द नहीं बोला. उन्होंने कहा, और मैंने (मोदी से) कहा.  देखिए, आपने देश के किसानों से वायदा किया था कि आप उनका कर्जा माफ करेंगे और उनकी उपज का सही दाम दिलाएंगे.  राहुल ने आगे कहा, ‘मैं आपसे (मोदी से) पूछता हूं कि आपने हिंदुस्तान के किसान का कर्जा अब तक माफ क्यों नहीं किया? कुछ पलों तक चुप रहने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, अब मोदी जी का जवाब सुनिए.  नरेंद्र मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला.  यह भी नहीं कहा कि पैसे नहीं हैं.  एक शब्द नहीं बोला. उन्होंने कहा, मैं मोदी जी से आपके माध्यम से सवाल करना चाहता हूं.  मध्य प्रदेश के किसान आप अच्छी तरह से सुनिए.

मध्य प्रदेश में पैसे की कोई कमी नहीं है, हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं है.  मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने का दावा करते हुए राहुल ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के 10 दिन के अंदर हम प्रदेश के सभी किसानों का कर्जा माफ कर देंगे.  हमने कांग्रेस की सरकार आने के 10 दिन के अंदर पंजाब एवं कर्नाटक के किसानों का कर्जा भी माफ कर दिया था और यहां भी ऐसा ही करेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: