न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पूजा में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलानेवालों की खैर नहीं : आइजी

103

Dhanbad : दुर्गा पूजा में किसी अप्रिय घटना ना हो इसे लेकर  आईजी शंभू ठाकुर ने  मंगलवार को एसएसपी समेत अन्य अधिकारियों के साथ  समीक्षा बैठक कर कई दिशा-निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर विशेष फोकस देते हुए कहा कि अगर कोई धार्मिक भावना भड़काने से संबंधित  कोई आपत्तिजनक वीडियो डालता है तो  पुलिस उसे जल्द पकड़ कर गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करेगी. साथ ही अपराध और विधि व्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर भी आवश्यक कार्रवाई करते हुए  लंबित कांडों का निष्पादन जल्द से जल्द करने का आदेश दिए.

इसे भी पढ़ें- बच्चों की देखरेख के नाम पर अनुदान राशि का मनचाहा उपयोग कर रहे एनजीओ, जांच में हुआ खुलासा

पेंडिंग वारेंट पर भी जल्द कार्रवाई करने का आदेश

hosp3

वहीं  आईजी ने कहा कि जिले में रैम्सन डकैती, मर्डर जैसे लंबित आपराधिक मामलो को जल्द सुलझकर अपराधियो को सलाखों के पीछे भेजने के निर्देश दिए गए है. वहीं पेंडिंग वारेंट पर भी जल्द कार्रवाई करने का आदेश दिए. साथ ही दुर्गा पूजा के दरमियान पूजा पंडालों और वहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर विशेष रणनीति बनाने पर चर्चा हुई है. कहा कि पूजा के दौरान यदि कोई फूहड़ गाने या धर्म को आहत करने संबिधित गाना बजाता पाया जाएगा तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त  कार्रवाई  करेगी. साथ ही उन्होंने आम लोगों और मीडिया से भी अपील किया कि यदि कोई अप्रिय घटना को अंजाम देने की रणनीति कर रहा है तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें  ताकि समय पर अपराधी पकड़ा जा सके. सोशल मीडिया के माध्यम से कोई अफवाह न फैलाए.

इसे भी पढ़ें- मध्याह्न भोजन के लिए बननेवाले सेंट्रलाइज्ड किचन की स्थिति ठीक नहीं

सोशल मीडिया पर भी पुलिस की पैनी नजर : एसएसपी

एसएसपी मनोज रतन चौथे ने कहा है कि सोशल मीडिया की हर गतिविधियों को पुलिस देख रही है अगर किसी प्रकार आपत्तिजनक वीडियो डाला गया तो पुलिस उसे तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करेगी, पूरे शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक जगह-जगह पर सीसीटीवी कैमरा एवं ड्रोन कैमरा से निगरानी की जाएगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: