Corona_UpdatesWorld

चीन के ग्वांगझू में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आये, लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी

Beijing : चीन के दक्षिणी प्रांत ग्वांगझू के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बाद शनिवार को कई गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गयी और लोगों से अपने घरों में रहने को कहा गया है.

हांगकांग के उत्तर में स्थित 1.5 करोड़ की आबादीवाले कारोबारी और औद्योगिक केंद्र ग्वांगझू में पिछले सप्ताह से कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नये मामले आये हैं.

भारत के कई शहरों में रोजाना आ रहे हजारों नये मामलों की तुलना में ये संख्या बहुत कम हैं लेकिन चीनी अधिकारी एहतियात बरत रहे हैं. हालांकि उनका मानना है कि देश में संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है.

इसे भी पढ़ें:IPL 2021: UAE में होंगे बाकी मैच, हो गया कन्फर्म

advt

‘ग्लोबल टाइम्स’ अखबार ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाला से कहा है कि संक्रमण तेज रफ्तार से फैला है. ग्वांगझू के लीवान जिले के पांच इलाके के लोगों की जांच करायी जा रही है.

बाजार, बाल देखभाल केंद्र और मनोरंजन केंद्र बंद कर दिये गये हैं. रेस्तरां में भी लोगों के आने पर पाबंदी लगा दी गयी है. जिले के चार इलाके के लोगों से घरों में ही रहने को कहा गया है.

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 91,061 मामले आये हैं और 4636 लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : एक जून से महंगा होगा हवाई सफर, जानिये कितने का होगा इजाफा

चीन के अधिकारियों का मानना है कि विदेश से आनेवाले लोग ही संक्रमित हो रहे हैं और स्थानीय स्तर पर संक्रमण के कम मामले हैं.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को कहा कि ग्वांगझू में स्थानीय स्तर पर दो नये मामले आये और 14 मामले देश के दूसरे इलाके से आये.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस से भी पर्वतारोहियों का माउंट एवरेस्ट फतह करने का जज्बा नहीं हो रहा कम

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: