न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा : यहां मुक्तिधाम में भी छलकते हैं जाम के प्याले

394

Lohardaga : सुनने में बिल्कुल अजीब है, लेकिन लोहरदगा में यह सच है. यहां पर मुक्तिधाम में जाम के प्याले छलक रहे हैं. लोहरदगा के मुक्तिधाम में हर रोज शराबियों-जुआरियों का जमावड़ा लगा रहता है. न तो इन्हें कोई देखनेवाला है, न ही टोकनेवाला. हाल यह हो चुका है कि मुक्तिधाम में हर तरफ शराब की बोतलें नजर आती हैं. लोहरदगा शहरी क्षेत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण मुक्तिधाम या श्मशान घाट सदर प्रखंड के भक्तो कोयल नदी तट पर स्थित है. कोयल और शंख नदी के संगम स्थल पर स्थित इस मुक्तिधाम में यूं तो हर दिन किसी न किसी का अंतिम संस्कार होता ही है, लेकिन यहां शाम होते ही शराबियों की महफिल सज जाती है. मुक्तिधाम शराब की बोतलों से भरता जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- मुख्यमंत्री जनसंवाद में सीएम के सामने बोली युवती – सर, थाने में दारोगा ने किया है मेरे साथ रेप

प्रशासन को कोस रहे हैं लोग

hosp3

यहां आनेवाले लोग मुक्तिधाम की यह हालत देखकर प्रशासन को कोसते नजर आते हैं. हर कोई कहता है कि यह गलत हो रहा है, पर कोई इसका विरोध नहीं करता. यहां तक कि पुलिस प्रशासन की ओर से कई बार छापामारी भी की गयी है, पर हर बार शराबी और जुआरी पुलिस को देखते ही फरार हो जाते हैं. मुक्तिधाम की हालत शर्मसार करनेवाली है. कोई सोच भी नहीं सकता कि मुक्तिधाम शराबी और जुआरियों का अड्डा बन सकता है. हर दिन यहां की यही तस्वीर होती है. कभी-कभार कोई संस्था मुक्तिधाम की सफाई कर भी देती है, तो दूसरे दिन फिर वही हालत हो जाती है. सामाजिक संगठन के लोग मुक्तिधाम की हालत को लेकर स्थानीय नगर परिषद को कोसते हैं. लोगों का कहना है कि मुक्तिधाम को लेकर नगर परिषद को ध्यान देना चाहिए, पर नगर परिषद की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जाता. यहां किसी प्रकार की सुविधा उपलब्ध नहीं है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: