Corona_UpdatesJharkhandRanchi

फिर बढ़ रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, लापरवाही पड़ सकती है भारी

Ranchi: मौसम पल-पल बदल रहा है. इस बीच कोरोना की रफ्तार भी धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. इसमें बाहर से आने वाले संक्रमितों की संख्या अधिक है. इसके बावजूद जिस तरह से बस स्टैंड और स्टेशन पर लापरवाही बरती जा रही है उसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ेगा. चूंकि इन जगहों पर आने वाले सभी पैसेंजर्स की टेस्टिंग नहीं की जा रही है. जबकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी निर्देश में साफ कहा गया है कि बाहर से आने वाले (खासकर दूसरे राज्यों से) लोगों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. इतना ही नहीं सभी का कोविड टेस्ट करने के बाद ही घर भेजने को कहा गया है. फिर भी ड्यूटी में लगाए स्टाफ इसे लेकर गंभीर नहीं है. वहीं लोग खुद से भी समझने को तैयार नहीं है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें : बिहार में उठी गरीबों की जनगणना कराने की मांग, बीजेपी एमएलसी बोले- जातीय जनगणना से फैलेगा विद्वेष

हर दिन केवल 55 हजार टेस्ट

राज्यभर की बात करें तो हर दिन 55-60 हजार लोगों के टेस्ट किए जा रहे है. जिसमें रैपिड एंटीजेन टेस्ट, ट्रूनैट और आरटीपीसीआर टेस्ट शामिल है. लेकिन जिस संख्या में लोग बाहर से आना जाना कर रहे हैं उसकी तुलना में यह काफी कम है. केवल राजधानी की बात करें तो यहां के रांची और हटिया रेलवे स्टेशन में 10 हजार पैसेंजर आते है. जहां सभी का कोविड टेस्ट नहीं किया जा रहा है. वहीं बस स्टैंड में लगाए गए बूथ पर आने वालों का ही केवल टेस्ट किया जा रहा है. जबकि अन्य लोग तो बिना टेस्ट कराए ही जा रहे हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : MS Dhoni के नए लुक ने मचाई खलबली, सुनील शेट्टी सहित कई ने दिये रिएक्शन, देखें लेटेस्ट फोटो

9 दिनों में 327 पॉजिटिव, 4 डेथ

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही. पिछले 9 दिनों में झारखंड में 327 कोविड के नए केस सामने आए हैं जबकि 4 लोगों की मौत भी हुई है. जिसमें 21 जुलाई के बाद सबसे ज्यादा 56 केस 29 जुलाई को मिले हैं. ऐसे में एक्सपर्ट्स लोगों को सलाह दे रहे हैं कि अभी संभलकर रहें नहीं तो मामले बढ़ेंगे. चूंकि एक समय सिटी में पॉजिटिव की संख्या 10 से नीचे आ गई थी. अब राजधानी में 46 पॉजिटिव केस बचे है.

-झारखंड में मिले मरीज

दिन

पॉजिटिव    डेथ

29 जुलाई

56

00

28 जुलाई

2701

27 जुलाई

39

01

26 जुलाई

37

00

25 जुलाई

28

00

24 जुलाई

33

02

23 जुलाई

39

00

22 जुलाई

22

00

21 जुलाई46

00

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: